Korba

कन्वेयर बेल्ट विस्तार की जद में आ रहे 80 परिवारों को मुआवजा और व्यवस्थापन देने उद्योग मंत्री देवांगन ने सीएम, चेयरमैन को लिखा पत्र।

सिंचाई विभाग की जमीन पर काबिज है वर्षों से लोग।

कोरबा (ट्रैक सिटी)/सिंचाई विभाग की जमीन पर वर्षों से काबिज 80 परिवारों के मकान कनवेयर बेल्ट के विस्तार की जद में आ रहे हैं, वाणिज्य उद्योग और श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन ने प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, बिजली कम्पनी के चेयरमैन, मुख्य अभियंता, कलेक्टर कोरबा, सिंचाई विभाग के कार्यपालन अभियंता को पत्र लिखकर सभी काबिज लोगों को मुआवजा और व्यवस्थापन दिए जाने की मांग की है।

गौरतलब है की उत्पादन कंपनी के कोरबा पश्चिम का विस्तार होना है। इसके लिए कन्वेयर बेल्ट का भी विस्तार किया जा रहा है। मंत्री देवांगन ने अपने पत्र में ध्यान आकृष्ट कराते हुए लिखा है की सिंचाई विभाग के दर्री स्थित जमीन पर कई वर्षों से लगभग 75 से 80 मकान बनाकर लोग बसे हुए हैं, ये प्रभावित हो रहे हैं।चुंकि कनवेयर बेल्ट के विस्तार से 98 शासकीय क्वार्टर भी प्रभावित हो रहे हैं, जिन्हे अन्य स्थान पर क्वार्टर बनाकर दिया जा रहा है। इसी तर्ज पर सिंचाई विभाग की जमीन पर बसे लोगों को भी मुआवजा व आवास की सुविधा दी जाए। अन्यथा इनके समक्ष आर्थिक तथा निवास करने की गंभीर समस्या उत्पन्न होगी। मंत्री देवांगन ने उक्त जनहित समस्या को देखते हुए जमीन पर बसे लोगों को मुआवजा व व्यवसथापन देने जाने की मांग की है।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!