कोरबा

कोरबा में धूमधाम से मनाई गई दिपावली

 

कोरबा सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में दीपों का पर्व दीपावली धूमधाम से मनाया गया। लोगों ने घरों,प्रतिष्ठानों को रंगीन झालरों,दीपो,मोमबत्तीयों से सजाया। लक्ष्मी पूजन के बाद पटाखे फोड़े जो देर रात तक चलता रहा। गली मोहल्ले और रिश्तेदारों के यहां मिठाई बांटकर दीपावली की शुभकामनाएं दी। सोशल मीडिया के जरिए भी दीपावली के शुभकामनाएं संदेश लोगों तक पहुंच कर रहे।

 

सोमवार को क्षेत्र में दीपावली का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया ।लोगों ने एक-दूसरे को उपहार व मिठाई देकर त्योहार की शुभकामनाएं दी। शाम होते-होते शहर रोशनी से जगमगा उठा और हल्की आतिशबाजी का दौर भी शुरू हो गया । बाजारों में खरीदारी का सिलसिला सोमवार को भी जारी रहा, मिट्टी के दीए की दुकानों पर विशेष भीड़ रही। शहर के सभी बाजार दुल्हन की तरह सजे हुए थे।

ग्रामीण क्षेत्रों में भी पर्व की धूम रही । इस बार अधिकांश लोगों ने घरों में मिट्टी के दिए और मोमबत्ती जलाकर अंधेरे को मिटाया । चाइनीस झालर और बल्ब की भी सजावट खूब हुई। लक्ष्मी पूजन के बाद लोगों ने गली मोहल्ले में उपहार देकर लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं दी। इसके बाद बच्चे युवा और बड़ों ने जमकर आतिशबाजी की।

पुलिस भी दिखी मुस्तैद

त्यौहार के मद्देनजर नगर के प्रमुख चौक चौराहों पर पुलिस मुस्तैद नजर आई। नगर में जाम की स्थिति ना बन सके इसके लिए नगर के प्रमुख चौक चौराहों पर पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग कराई गई। पुलिस ने लोगों से अपील की सभी लोग शांति और उत्साह के साथ त्यौहार मनाए।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!