कोरबा

खतरनाक ढंग से वाहन चलाने वाले बाइकर्स पर पुलिस कर रही कार्यवाही

कोरबा/ट्रैक सिटी न्यूज। कोरबा जिले में “निजात अभियान” के तहत भार वाहकों एवं यात्री वाहनों को लेकर आवागमन करने वाले नशेड़ी चालकों पर की जा रही कार्रवाई के साथ ही पुलिस कप्तान के निर्देशानुसार खतरनाक ढंग से वाहन चलाने वाले बाइकर्स पर भी ट्रैफिक पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जिससे कि वर्ष के आखिरी दिसंबर माह में दुर्घटनाओं के ग्राफ में कमी लाई जा सके।
जानकारी के अनुसार विगत वर्षों के अपेक्षाकृत इस वर्ष सड़क हादसों में काफी लोगों की असमय जान चली जाने के मामलों को गंभीरता से अवलोकन करने के पश्चात् कोरबा जिला पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने कोरबा ट्रैफिक पुलिस को सड़क हादसों में कमी लाए जाने के लिए “निजात अभियान” के तहत सख्त कार्यवाही करने निर्देश जारी किये है। इसी परिप्रेक्ष्य में विगत एक सप्ताह के अंदर अर्धशतक मालवाहकों को चलाने वाले नशेड़ी चालकों के विरूद्ध अब तक कार्रवाई की जा चुकी है। वहीं दुपहिया वाहनों के चालकों द्वारा लगातार खतरनाक ढंग से वाहन चलाकर हादसों को अंजाम दिए जाने के मामलों को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने ट्रैफिक डीएसपी शिवचरण सिंह परिहार को चौक-चौराहों पर भी बाइकर्स की तेज रफ्तार पर अंकुश लगाने के लिए निर्देश जारी किया है।
एसपी के निर्देशानुसार ट्रैफिक डीएसपी श्री परिहार के नेतृत्व में शहर के आईटीआई, सुभाष चौक, टी.पी. नगर चौक, सीएसईबी चौक, सीतामणी चौक एवं सर्वमंगला चौक के पास कैंप लगाकर ट्रैफिक पुलिस के द्वारा तीन सवारी बैठाकर बाइक चलाने वालों पर मोव्ही एक्ट की धारा 122/177 के तहत 500, बगैर हेलमेट बाइक चलाने पर मोव्ही एक्ट की धारा 129 के तहत 500 तथा साइलेंसर में पटाखे की आवाज निकाल कर लोगों के बीच ध्वनि प्रदूषण फैलाने तथा स्टंटबाजी कर खतरनाक ढंग से बाइक चलाने वालों पर मोव्ह एक्ट की धारा क्रमशरू 120, 184 तथा नशे में वाहन चलाने वालों पर धारा 185 के तहत कार्रवाई की जा रही है।
यह कार्रवाई डीएसपी के नेतृत्व में एएसआई घनश्याम सिंह राजपूत, मनोज राठौर, तरुण जायसवाल, सुदामा पाटले आदि के द्वारा विभिन्न चेकिंग प्वाइंटों पर कैम्प लगाकर शुरू कर दी गई है।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!