रायपुर

गुढ़ियारी दही-हांडी मैदान में आयोजित पं. प्रदीप मिश्रा के मुखारविंद से शिवमहापुराण की कथा का धार्मिक आयोजन अभूतपूर्व साबित होने वाला है-वसंत अग्रवाल

 

09 नवम्बर से 13 नवम्बर तक होगा आयोजित

आयोजन को लेकर हुई व्यापक बैठक

समिति ने सौपी सभी को जिम्मेदारी

रायपुर:-गुढ़ियारी के दही हांडी मैदान परिसर में पंडित प्रदीप मिश्रा के द्वारा शिव महापुराण कथा का आयोजन 9 नवंबर से 13 नवंबर तक आयोजित है।प्रतिदिन कथा दोपहर 01 बजे से 04 बजे तक चलेगा। प्रथम दिवस भव्य शोभायात्रा का आयोजन भारतमाता चौक गुढ़ियारी से शुक्रवारी बाज़ार होते हुए हनुमान मंदिर गुढ़ियारी तक निकाला जाएगा। उक्त संबंध में आयोजककर्ता बसंत अग्रवाल के नेतृत्व में एक व्यापक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में आयोजन को सफल बनाने विस्तृत चर्चा का यह तीसरा दौर संपन्न हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में महिला,पुरुष समेत बहुत से श्रद्धालुगण शामिल हुए। बता दें कि पंडित प्रदीप मिश्रा जोकि एक विख्यात शिव पुराण वाचक हैं उनकी कथा का आयोजन दहीहंडीडी मैदान गुढ़ियारी में एक बड़े आयोजन के रूप में होने जा रहा है।जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु प्रदेश सहित दूसरे प्रांत से भी आने की संभावना है। जिनके आवास और भोजन की व्यवस्था भी आयोजक समिति द्वारा की गई है।

 

आयोजक कर्ता बसंत अग्रवाल ने बताया कि छत्तीसगढ़ में प्रख्यात भगवान शिवमहापुराण कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा, सिहोर वाले का तीन प्रमुख आयोजनों में रायपुर, राजधानी का यह कार्यक्रम अभूतपूर्व होने वाला है, जिसमें आम लोगों के साथ सभी का सहयोग शामिल है। उन्होंने कहा कि देवों के देव महादेव सभी का मनोकामना पूर्ण करने वाले है, उम्मीद है कि सभी शिवभक्त शिवकथा का श्रवण लाभ उठाएंगे। इस दौरान उन्होंने शासन-प्रशासन से मिल रहे सहयोग को भी सराहनीय बताया। क्षेत्रीय विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि- पूज्य गुरुवर पंडित मिश्रा जी के मुखारबिंद से हमें भगवान शिव महापुराण का कथा सुनने को मिलेगा, यह हमारा सौभाग्य है, मैं सभी शिवभक्तों से अपील करता हुँ कि वे आयोजन के सभी दिन कार्यक्रम स्थल पहुंच कर कथा सुने और पुण्य अर्जित करें।

भगवान शिव महापुराण कथा का यह आयोजन वृहद स्तर पर राजधानी रायपुर में पहली बार हो रहा है । यह दलगत राजनीति से ऊपर एक धार्मिक अनुष्ठान है, जिसमें सभी श्रद्धालु शामिल होंगे। श्रद्धालुओं को अवयवस्था का सामना ना करना पड़े इसलिए यह बैठक आहूत की गई तथा समिति के सभी सदस्यगण एवम पदाधिकारियों को उनकी जिम्मेदारी सौप कर इस धार्मिक आयोजन को सफल बनाने का आव्हान किया गया।
इस अवसर उपस्थित जनों में आयोजक कर्ता बसंत अग्रवाल, विधायक विकास उपाध्याय, रतन गोयल, छगन मूंदड़ा, संजय श्रीवास्तव, विनोद अग्रवाल, दीपक अग्रवाल पूरन सोना, प्रीतम ठाकुर, अमरीक सिंह सूर, जनकराम यादव, हेमेंद्र साहू, दीनानाथ शर्मा, श्रवण शर्मा, विजय जडेजा, निवेश शर्मा, प्रकाश महेशरी, कल्लू बाज़ारी,संजय पारेख, महेश शतम, राहुल दीनानाथ शर्मा, शंकर बरुआ, राकेश शर्मा, कालू पाठक आदि शामिल रहे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!