मुंगेली

जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का हुआ आयोजन

187 से अधिक राजस्व मामले के आवेदन प्राप्त हुए, अधिकांश का हुआ मौके पर निराकरण

 

मुंगेली, ट्रैक सिटी। शासन के निर्देशानुसार जनपद पंचायत मुंगेली में आज जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया। कलेक्टर राहुल देव के मार्गदर्शन में आयोजित शिविर में 187 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें दूरदराज से पहुंचे आमजनों से आय, जाति और निवास के लिए 55, ऋण पुस्तिका के 08 आवेदन तथा अन्य आवेदन नामांकन, सीमांकन, डायवर्सन, अभिलेख दुरुस्ती, बटांकन सहित विभिन्न राजस्व मामलों के प्राप्त हुए। प्राप्त आवेदनों में से अधिकांश का मौके पर निराकरण कर लिया।
कलेक्टर श्री देव ने शिविर का अवलोकन किया और आमजनों से उनकी समस्याएं भी सुनी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की मंशाुनरूप आमजनों की राजस्व संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिए जनसमसस्या निवारण किया गया है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को लोगों के राजस्व संबंधी प्रकरणों का तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने हितग्राहियों को ऋण पुस्तिका तथा छात्र-छात्राओं को स्थायी जाति प्रमाण पत्र प्रदान किया। शिविर में अपर कलेक्टर विजेन्द्र सिंह पाटले, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रभाकर पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती मेनका प्रधान,तीनों अनुविभागों के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सहित संबंधित विभागों के अधिकारी और बड़ी संख्या में आमलोग, स्कूल छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

शिविर में योजनाओं का लाभ उठाने लोगों ने दिए आवेदन, शासन एवं प्रशासन का जताया आभार

आयोजित शिविर में पहुंचे लोगों ने शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं राशन कार्ड, पेंशन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, आधार कार्ड और महतारी वंदन योजना जैसी विभिन्न शासकीय योजनाओं का लाभ उठाने के लिए बड़ी संख्या में लोगों ने आवेदन दिए। शिविर में आए लोगों ने अपने समस्याओं के तत्काल समाधान पर शासन एवं प्रशासन का धन्यवाद दिया। शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला लालपुर कला की छात्रा पायल साहू ने बताया कि उनका स्थायी जाति प्रमाण पत्र शिविर के माध्यम से बनकर प्राप्त हुआ, जिससे उन्हें भविष्य में छात्रवृत्ति एवं पिछड़े वर्ग का आरक्षण भी प्राप्त होगा, इससे वह बहुत खुश है। नीलम ध्रुव ने बताया कि ग्राम के समीप में शिविर लगने से उन्हें बड़ी आसानी से स्थायी जाति प्रमाण पत्र प्राप्त हो गया। इसी तरह छात्र-छात्राओं एवं आमजनों ने राजस्व प्रकरणों के निराकरण पर शासन एवं प्रशासन का आभार व्यक्त किया।

 

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!