Korba

पार्किंग स्थलों पर अतिक्रमण व कण्डम वाहनों की डम्पिंग पर नाराज हुए आयुक्त

आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने टी.पी.नगर स्थित पार्किंग स्थलों सहित सम्पूर्ण टी.पी.नगर क्षेत्र का किया भ्रमण

नोटिस जारी करने, एक सप्ताह का समय देने, कण्डम वाहन न हटाने पर जप्ती किए जाने के दिए निर्देश

कोरबा- टी.पी.नगर स्थित पार्किंग स्थलों पर अतिक्रमण कर कण्डम वाहनों के कबाड़ की  डम्पिंग किए जाने पर आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए संबंधितों को नोटिस जारी कर एक सप्ताह के अंदर स्थल से कण्डम वाहनों व कबाड़ को उनके द्वारा स्वयं हटा लेने के लिए निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्हेाने निर्देश देते हुए कहा कि यदि एक सप्ताह के अंदर संबंधितों द्वारा वाहनों को स्वयं नहीं हटाया जाता तो जप्ती की कार्यवाही करें।
आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने बुधवार को उप पुलिस अधीक्षक यातायात शिवचरण सिंह परिहार तथा निगम के अधिकारियों की टीम के साथ टी.पी.नगर स्थित विभिन्न पार्किंग स्थलों सहित सम्पूर्ण टी.पी.नगर क्षेत्र का दौरा किया तथा वहॉं की यातायात व्यवस्था का जायजा लिया। आयुक्त श्री पाण्डेय इस दौरान टी.पी.नगर स्थित पार्किंग स्थलों पर पहुंचे, इन पार्किंग स्थलों पर काफी संख्या में कण्डम वाहनों का कबाड़ डम्प कर दिया गया है, साथ ही पार्किंग स्थल में अनाधिकृत रूप से दुकानें खोलकर अतिक्रमण किया गया है। इसके परिणाम स्वरूप मरम्मत हेतु आने वाले ट्रक, हाईवा व अन्य छोटे-बडे़ वाहनों को पार्क करने के लिए स्थल कम पड़ रहा है, वाहन सड़कों पर पार्क हो रहे हैं तथा सम्पूर्ण परिवहन नगर क्षेत्र की यातायात व्यवस्था पर गंभीर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। पार्किंग स्थलों पर कण्डम वाहनों की डम्पिंग को देखकर आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने अपनी गहरी नाराजगी जाहिर की तथा संबंधित जोन कमिश्नर व अतिक्रमण प्रभारी को निर्देशित करते हुए कहा कि संबंधितों को तत्काल नोटिस जारी करें, मुनादी कराएं कि वे एक सप्ताह के अंदर पार्किंग स्थलों व सड़कों के किनारे डम्प कण्डम वाहनों को स्वयं हटा लें, निर्धारित अवधि में यदि उनके द्वारा वाहन नहीं हटाए जाते तो जप्त करने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। पार्किंग स्थल पर अवैध रूप से दुकान खोलकर व्यवसाय करने वाले को उन्होने एक सप्ताह के अंदर पार्किंग स्थल से दुकान हटा लेने के निर्देश दिए। उन्होने अधिकारियों को निर्देशित किया कि परिवहन नगर क्षेत्र के मुख्य मार्गो में रोड मार्किंग कराएं तथा यह सुनिश्चित कराएं कि मरम्मत हेतु दुकानों में पहुंचने वाले वाहन रोड़ मार्किंग के बाहर ही खडे़ हों ताकि आमनागरिकों को आवागमन में अनावश्यक परेशानी न हों व सुचारू यातायात व्यवस्था बनी रहे।
स्टेडियम से सी.एस.ई.बी.चौक मार्ग पर भारी वाहनों की भीड़ – आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने स्टेडियम से सी.एस.ई.बी.चौक की ओर आने वाले मुख्य मार्ग का भ्रमण कर वहॉं की यातायात व्यवस्था का अवलोकन किया, उक्त मार्ग पर सड़क के किनारे वाहन मरम्मत की छोटी-छोटी दुकानें काफी संख्या में स्थित हैं, मरम्मत हेतु पहुंचने वाले वाहनों की भारी भीड़ उक्त मार्ग पर रहती है, साथ ही अनियंत्रित रूप से सड़क पर वाहन भी खडे़ कर दिए जाते हैं, जिससे वहॉं की यातायात व्यवस्था गंभीर रूप से प्रभावित हो रही है। आयुक्त श्री पाण्डेय ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि यहॉं पर स्थित मरम्मत दुकानों का सर्वे करें तथा जिन दुकानदारों को निगम द्वारा विधिवत दुकानें आबंटित की गई हैं, उन्हें उपयुक्त स्थल पर शिफ्ट करने का प्रस्ताव तैयार कराएं, साथ ही इस महत्वपूर्ण सड़क के निर्माण तथा शहर की एक महत्वपूर्ण व व्यवस्थित सड़क बनाने के संबंध में त्वरित आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित कराएं।
दुकानों के बाहर विक्रय सामग्री, हटाने के निर्देश – कतिपय दुकानदारों व व्यवसायियों द्वारा दुकान के बाहर सड़क पर विक्रय व प्रदर्शन सामग्री रखें जाने पर आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने संबंधित दुकानदारों को उक्त सामग्री तत्काल हटा लेने के निर्देश दिए। उन्होने दुकानदारों व व्यवसायीबंधुओं से आग्रह करते हुए कहा कि दुुकानों के बाहर सड़क व फुटपाथ पर विक्रय व प्रदर्शन सामग्री रखे जाने पर नगर की यातायात व्यवस्था प्रभावित होती है, आवागमन बाधित होता है, दुर्घटना की संभावना बनती है, अतः वे दुकानों के बाहर विक्रय व प्रदर्शन सामग्री न रखें, यातायात व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग दें। आयुक्त श्री पाण्डेय ने निगम के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि दुकानों के बाहर विक्रय व प्रदर्शन सामग्री रखी पाए जाने पर अर्थदण्ड की कार्यवाही करें।
निर्माणाधीन बैंडमिंटन हाल का निरीक्षण – नगर पालिक निगम केारबा द्वारा निगम आवासीय परिसर स्थित मनोरंजनगृह के बगल में सर्वसुविधायुक्त बैंडमिंटन हाल का निर्माण कराया जा रहा है। आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने उक्त हाल का निरीक्षण किया, उन्होेने बैंडमिंटन हाल में वूडन कार्य तत्काल प्रारंभ करने, लाईट, फर्नीचर, वाटरफिल्टर, वाटरकूलर, प्रवेशद्वार पर एल.ई.डी.बोर्ड, एक्जास्ट व्यवस्था सहित विभिन्न आंतरिक साज-सज्जा के कार्य त्वरित रूप से प्रारंभ किए जाने एवं एक माह के अंदर इन सभी कार्यो को अंतिम रूप दिए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।
इस अवसर पर निगम के अधीक्षण अभियंता एम.के.वर्मा, जोन कमिश्नर अखिलेश शुक्ला, एन.के.नाथ, कार्यपालन अभियंता भूषण उरांव, अतिक्रमण प्रभारी योगेश राठौर, सहायक अभियंता आकाश अग्रवाल, सोमनाथ डेहरे, सुनील टांडे, हरिशंकर साहू सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!