Korba

बिलासपुर रेंज के आईजी आईपीएस संजीव शुक्ला पहुंचे कोरबा,जिला में कानून व्यवस्था की ली जानकारी

कोरबा (ट्रैक सिटी)/बिलासपुर रेंज के आईजी आईपीएस संजीव शुक्ला मंगलवार को कोरबा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कोरबा जिला में कानून व्यवस्था की जानकारी ली। बैठक के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए आईजी संजीव शुक्ला ने कहा कि “कोरबा बड़ा जिला है, कोरबा को मिनी भारत भी माना जाता है। वर्तमान कोरबा जिला पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी जिले की कानून व्यवस्था के लिए अच्छा काम कर रहे हैं।”

मीडिया से रूबरू हुए आईजी संजीव शुक्ला

आईजी ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि “लोगों की अपेक्षाएं पुलिस से ज्यादा होती है और ऐसे हालत में पुलिस का दायित्व बनता है कि वो लोगों की अपेक्षाओं पर अपने आप का खरा साबित करें।” उन्हें जिला पुलिस के कामों की हौसला आफजाई करते हुए मीडिया से कहा कि बेसिक पुलिसिंग में हमेशा कुछ और बेहतर की गुंजाइश होती है और कोरबा जिला पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी इसके लिए पूरा प्रयास कर रहे हैं।

कोरबा एसपी कर रहे हैं बेहतरीन कार्य

आईजी ने कहा कि मिनी भारत कोरबा में एसपी सिद्धार्थ तिवारी कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए बेहतर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस से लोगों की अपेक्षाएं कुछ ज्यादा होती हैं, ऐसे में पुलिस का दायित्व बनता है कि वे लोगों की अपेक्षाओं पर खुद को खरा साबित करें। उन्होंने कहा कि बेसिक पुलिसिंग में हमेशा बेहतर करने की गुंजाईश रहती है और जिला एसपी इसके लिए प्रयास कर रहे हैं। जिले में हर साल 300 से अधिक लोगों की जान सडक़ दुर्घटना में जाने की जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस की कोशिश है कि इसमें कम से कम 10 प्रतिशत की कमी लायी जा सके।

सायबर अपराध की रोकथाम के लिए सायबर की टीम

सायबर अपराध की रोकथाम के लिए कहा कि जिला स्तर पर सायबर की टीम बनी हुई है, हाल ही में बिलासपुर में रेंज स्तर पर सायबर थाना शुरू हुआ है। सायबर के आधुनिक संसाधनों के लिए मुख्यालय स्तर पर भी कार्य हो रहा है और विशेषज्ञ कर्मियों को प्रशिक्षण देने के लिए आयोजन भी हो रहे हैं। सायबर अपराधों को डिटेक्ट करने के लिए आवश्यक उपकरण भी उपलब्ध कराने का प्रयास हो रहा है।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!