बालौदाबाजार

विश्व बाल दिवस पर पुलिस परिवार में खेलकूद में दिखाया उत्साह

पुलिस कर्मियों के मानसिक दबाव कम करने हेतु पारम्परिक खेल का आयोजन

बलौदा बाजार/ट्रैक सिटी न्यूज़। विश्व बाल दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय बलौदा बाजार में पुलिस परिवार के द्वारा छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेलो का आयोजन किया गया। अधिकारियों कर्मचारियों और उनके बच्चों ने इस खेल उत्सव में उत्साह के साथ भागीदारी की। जिले के पुलिस थाना और चौकी के प्रभारी व कर्मचारी भी इसमें शामिल हुए।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक झा के मार्गदर्शन में यह आयोजन पुलिस लाइन के खेल मैदान में किया गया। एडिशनल एसपी सचिंद्र चौबे, डीएसपी मुख्यालय अभिषेक सिंह, अनूप बाजपेई ट्रैफिक डीएसपी अमृत कुजूर, रक्षित निरीक्षक विक्रम बघेल सूबेदार अशोक गिरी कोतवाली प्रभारी यदुमणि सिदार ने आयोजन को लेकर विशेष भूमिका निभाई। आयोजन के अंतर्गत रस्सा खींच, पिटूल, जलेबी दौड़ , अंधी मटकी फोड़ और चम्मच दौड़ को शामिल किया गया। पुलिस अधिकारी, बलोदा बाजार कोतवाली भाटापारा शहर व ग्रामीण, कसडोल,पलारी ,लवन,सिमगा, कर्मचारी, के साथ-साथ पुलिस अधिक्षक कार्यालय जिला विशेष शाखा ,साइबर सेल पुलिस लाइन के भारी संख्या में कर्मचारियों और पुलिस परिवार के बच्चों ने इन खेलों में पूरी सक्रियता के साथ भाग लिया और अपना कौशल दिखाया।

विश्व बाल दिवस पर पुलिस परिवार में यह आयोजन कामकाज के दबाव को कम करने और पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के स्वस्थ मनोरंजन के लिए किया। सभी खेलों में प्रतिभागियों ने गजब का उत्साह दिखाया और खेल मैदान में साबित किया कि वे कामकाज के साथ-साथ जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में पूरी तरह से समर्पित हैं इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सचीन्द्र चौबे ने कहा कि छत्तीसगढ़िया खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार कोशिश कर रही है और इसी के अंतर्गत हमने अपने सरोकार प्रदर्शित किए हैं। इसके माध्यम से खेलों को बढ़ावा प्राप्त होगा और पुलिस विभाग के कर्मचारियों और उनके बच्चों के भीतर एक अच्छी खेल भावना विकसित होगी।

बलौदाबाजार से उगेन्द्र कुमार की रिपोर्ट

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!