कोरबा

सड़क किनारे खड़े भारी वाहनों पर हो सख्त कार्यवाही-पुलिस अधीक्षक

 

कोरबा/ट्रैक सिटी न्यूज़। कोरबा नगर में सड़क के किनारे बेतरतीब ढंग से और बिना कोई संकेतक उपयोग किए खड़े किए जाने वाले भारी वाहनों के कारण बढ़ते हादसों के मद्देनजर यातायात अमले के द्वारा ऐसे वाहनों पर कार्रवाई की जा रही है। जिला पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के निर्देश एवं मार्गदर्शन में यातायात पुलिस के द्वारा जिले भर में अभियान शुरू किया जाएगा। इस जांच कार्यवाही में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले कार्यवाही की जद में आएंगे।
इससे पहले यातायात अमला मुस्तैद होकर उन वाहनों पर कार्रवाई कर रहा है जिन्हें लापरवाही पूर्वक सड़क किनारे खड़ा कर दिया जाता है। यातायात थाना में पदस्थ एएसआई मनोज राठौर ने बताया कि 25 ऐसे ट्रक एवं भारी वाहनों को धारा 283 मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए संबंधित थाना परिसर में खड़ा कराया गया है। थाना उरगा, बालको, कटघोरा और पाली में कुल 25 वाहनों पर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है। एसआई मनोज राठौर ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश व मार्गदर्शन में यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित कराया जा रहा है। नियमों का उल्लंघन कर वाहन चलाने वालों के विरुद्ध कार्यवाही लगातार जारी रहेगी।
नियमों का पालन कर स्वयं और दूसरों का जीवन सुरक्षित करें-पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह
कोरबा जिला पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने जिले की जनता से अपील की है कि वे वाहनों को चलाते समय यातायात के नियमों का पूर्ण रूप से पालन करें। नियमों का पालन कर ले न सिर्फ अपना बल्कि दूसरों का भी जीवन सुरक्षित करने में सहयोग करेंगे। एसपी ने ट्रांसपोर्टरों एवं ट्रांसपोर्ट कंपनियों के संचालकों से कहा है कि वे अपने चालक एवं हेल्पर को सख्त निर्देश दें कि वाहन चलाते समय नशीले पदार्थों का उपयोग बिल्कुल ना करें। ओवरस्पीड वाहनों को ना चलाएं तथा कहीं भी ब्रेक डाउन होने पर वाहन को वहां से हटवाने और शीघ्र सुधार की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। भारी वाहनों को सड़क के किनारे बेतरतीब ना खड़ा करें। अगर ऐसी कोई आपात स्थिति निर्मित हो तो संकेतक आदि का उपयोग अवश्य करें ताकि दूसरों का जीवन सुरक्षित रह सके। पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने अभिभावकों से भी अपील की है कि वे अपने नाबालिग बच्चों को चलाने के लिए वाहन बिल्कुल ना दें। स्कूल प्रबंधनों को भी कहा गया है कि वे विद्यालय में दो पहिया वाहन लेकर आने वाले बच्चों पर नजर रखें एवं इस संबंध में अभिभावकों को निर्देश भी जारी करें।

 

Editor in chief | Website | + posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!