कोरबा

सूचना शिविर सह विकास फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों को मिल रही शासकीय योजनाओं की Pविकासखण्ड कटघोरा के रलिया में हुआ सूचना शिविर का आयोजन

विकासखण्ड कटघोरा के रलिया में हुआ सूचना शिविर का आयोजन

कोरबा/जनसंपर्क विभाग द्वारा जिले के ग्रामीण अंचलों में कलेक्टर  रानू साहू के मार्गदर्शन में सूचना शिविर सह विकास फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा हैं। सूचना शिविर के माध्यम से लोगों को शासकीय योजनाओं की जानकारी दी जा रही है। शासकीय योजनाओं को जानने ग्रामीणजनों में खासा उत्साह है। आज सूचना शिविर का आयोजन विकासखण्ड कटघोरा के ग्राम रलिया में किया गया। शिविर में छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वकांक्षी योजना नरवा, गरवा, घुरवा और बारी के क्रियान्वयन, समर्थन मूल्य पर धान खरीदी, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, आदर्श गौठान, बिजली बिल हाफ योजना, मनरेगा, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, राम वन गमन पथ, अल्पकालीन कृषि ऋण माफ, स्वास्थ्य, शिक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग, पीडीएस, कृषि विभाग के विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को छायाचित्र के माध्यम से प्रदर्शित किया गया। ग्रामीणों ने शासकीय योजनाओं को छायाचित्र के माध्यम से अवलोकन किया तथा योजनाओं के लाभ के बारे में भी जानकारी ली।

सूचना शिविर में ग्राम अंडीकछार के निवासी रविंद्र, व्यास नारायण एवं  सोनू ने आकर शासकीय योजनाओं की जानकारी ली। ग्रामीणों ने राज्य शासन द्वारा नरवा-गरवा-घुरवा बाड़ी योजनांतर्गत गांव में विकसित किए जा रहे गौठानों को ग्रामीणों के लिए लाभदायक बताया। सूचना शिविर में शासन की योजनाओं की प्रचार पुस्तिका जनमन, संबल एवं किसान गाईड का भी वितरण किया गया। प्रचार पुस्तिका को पढ़कर ग्रामीणों ने योजनाओं की पूर्ण रूप और सुलभ तरीके से जानकारी प्राप्त करने की बात कही। 04 मार्च को सूचना शिविर सह विकास फोटो प्रदर्शनी का आयोजन विकासखण्ड पाली के ग्राम तिवरता में किया जाएगा।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!