Mungeli

आम महुआ और चिरौंजी के बीज से बनी स्वीप रंगोली के जरिए मतदाता जागरूकता का संदेश।

*वन एवं उद्यानिकी विभाग द्वारा जैव विविधता पार्क खुड़िया में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम*

*स्वीप अंतर्गत क्रिकेट, तीरंदाजी सहित विभिन्न गतिविधियों का आयोजन*

मुंगेली (ट्रैक सिटी)/ शत-प्रतिशत मतदान के मुहिम को सफल बनाने के लिए जिले में स्वीप अभियान के अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा हैं। इसी कड़ी में लोरमी विकासखंड स्थित जैव विविधता पार्क खुड़िया में वन एवं उद्यानिकी विभाग द्वारा संयुक्त रूप से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान आम महुआ और चिरौंजी के बीज से बनी स्वीप रंगोली के जरिए मतदाता जागरूकता का संदेश दिया गया। कलेक्टर राहुल देव एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गिरिजा शंकर जायसवाल कार्यक्रम में शामिल हुए और लोगों को बिना किसी प्रलोभन के स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रूप से मतदान के लिए शपथ दिलाई।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर राहुल देव ने कहा कि खुड़िया बहुत सुंदर गांव है मैं यहां कई बार आया हूं और आज मैं आप सबके बीच यह अपील करने आया हूं की आप जागरूक होकर अपने मतदान का प्रयोग अवश्य करें और जिम्मेदार नागरिक होने का परिचय दें। कलेक्टर ने मतदाताओं को जागरूक करने महुआ आम और चिरौंजी के बीज से बनी रंगोली की सराहना की। उन्होंने मजबूत लोकतंत्र के लिए लोगों से शत प्रतिशत मतदान की अपील भी की। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री गिरिजा शंकर जायसवाल ने कहा कि लोकतंत्र के पर्व में सब की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम चलाए जा रहे है। लोग सक्रियता से इसमें भाग ले रहे हैं इससे जिले में निश्चित रूप से मतदान प्रतिशत बढ़ेगा। स्वीप के नोडल एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री प्रभाकर पांडे ने कहा कि मतदाताओं को अपने संवैधानिक अधिकार का शत प्रतिशत प्रयोग सुनिश्चित करने के लिए स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत सघन अभियान चलाया जा रहा है निश्चित रूप से इसके सकारात्मक परिणाम हासिल होंगे। वन मंडल अधिकारी श्री संजय यादव ने कविता पाठ कर मतदाताओं को किया जागरूक किया और लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया।

*कलेक्टर एवं एसएसपी ने किया वृक्षारोपण*

कार्यक्रम में कलेक्टर एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने वृक्षारोपण किया उन्होंने खुड़िया स्थित जैव विविधता पार्क में आम के पौधे लगाकर ‘‘शत प्रतिशत मतदान मुंगेली जिले का अभिमान’’ का संदेश दिया। इस दौरान मतदाता जागरूकता के लिए क्रिकेट मैच, तीरंदाजी सहित विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया और सभी खिलाड़ियों एवं युवाओं को 07 मई को वोट देने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

*उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मिला सम्मान*

स्वीप कार्यक्रम के तहत तीरंदाजी एवं क्रिकेट में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों तथा वन प्रबंधन में उत्कृष्ट कार्य करने वाले वन कर्मियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही खुड़िया क्षेत्र के जंगल की सुरक्षा के लिए अग्नि प्रहरियों को टी-शर्ट व टोपी तथा 18 वर्ष पूर्ण किए नवीन मतदाताओं को पौधा वितरण कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज पटेल, एसडीएम लोरमी गिरधारी लाल यादव, डिप्टी कलेक्टर अजय शतरंज सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी, वन विभाग के अमला, समूह की महिलाएं और बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद रहे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!