Korba

ग्राम पंचायतों में आयोजित की गई स्वीप की गतिविधियां।

कोरबा (ट्रैक सिटी)/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजीत वसंत के निर्देशन एवं स्वीप नोडल अधिकारी संबित मिश्रा के मार्गदर्शन में लोकसभा निर्वाचन 2024 के दौरान शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के युवा, बुजुर्ग, महिला, पुरूष सहित स्कूल-कॉलेजों के सभी छात्र-छात्राओं को मतदान के प्रति जागरूक करने हेतु नुक्कड़-नाटक, रैली, नारा-लेखन, निबंध, भाषण, मेहंदी प्रतियोगिता, पोस्टर निर्माण जैसे अनेक कार्यक्रमों के माध्यम से शत-प्रतिशत मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।

इसी श्रृंखला में जनपद पंचायत पाली के सीईओ भूपेन्द्र सोनवानी ने ग्राम खैराडूबान के ग्रामीणों को शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए शपथ दिलाई। इसके साथ ही उन्हें अन्य लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने की बात कही। जनपद पंचायत कोरबा की सीईओ इंदिरा भगत ने ग्राम पंचायत अमलडीहा में आमजनों को मतदान करने के लिए प्रेरित करते हुए शत-प्रतिशत मतदान के लिए षपथ दिलाई। ग्राम पंचायत भुलसीडीह, कोलगा, कोरकोमा में ग्रामीणों द्वारा शत-प्रतिशत मतदान के लिए रंगोली बनाई गई तथा शपथ ली गई। इसके साथ ही ग्रामीण महिला-पुरूषों के द्वारा स्वीप गतिविधि के संबंध में पोस्टर प्रदर्शित करते हुए गांव में रैली निकालकर मतदाताओं को लोकसभा निर्वाचन 2024 में 07 मई को शत-प्रतिशत मतदान करके मजबूत लोकतंत्र बनाने का संदेश दिया।

जनपद पंचायत कटघोरा के सीईओ यशपाल सिंह ने ग्राम पंचायत बिरदा में ग्रामीणों को 07 मई को शत-प्रतिशत मतदान करने की शपथ दिलाई। सीईओ ने कहा कि मतदान करना हम सब का कर्तव्य है, सभी इसका निर्वहन करें। इस अवसर पर ग्रामीण महिलाओं ने मतदाता जागरूकता संबंधी रंगोली बनाई तथा शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए गांव में रैली निकालकर अनिवार्य मतदान का संदेश दिया।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!