कोरबा

जिले के सुनालिया पुल स्थित एक व्यक्ति नशे की हालत मे पकड़ बैठा सांप ।

आरसीआरएस संस्था के अध्यक्ष अविनाश यादव और संस्था के सदस्य युगल,उमेश और अतुल ने जा के किया सफल रेस्क्यू।

कोरबा,07 फरवरी (ट्रैक सिटी न्यूज़) जिले के सुनालिया पुल स्थित आज एक अजीबो गरीब घटना सामने आई । आज सुबह सुनालिया पुल स्थित नहर मे एक व्यक्ति जो की शराब के नशे मे डूबा हुआ था, उसके द्वारा नहर के आस पास कचरे मे घूम रहे सांप को पकड़ लिया गया।

नशे की हालत मे व्यक्ति के द्वारा सांप के साथ बिल्कुल ही गलत तरह से व्यवहार किया जा रहा था। तब ही वहां शराबी व्यक्ति के हरकत को देख लोगों की भीड़ जमा हो गई और लोग उसे ऐसा करने से मना करने लगे। भीड़ मे मौजूद एक सज्जन नागरिक विशाल के द्वारा इस घटना की जानकारी आर.सी.आर.एस संस्था के अध्यक्ष अविनाश यादव को दी गई। अविनाश यादव ने देरी न करते हुए अपने संस्था के सदस्य युगल ,उमेश और महेश्वर को घटना स्थल पे भेजा। घटना स्थल पे सदस्यों ने पहुंच के देखा की शराबी व्यक्ति सांप के साथ गलत व्यवहार कर रहा है,तब ही शराबी व्यक्ति को काबू मे करते हुए सांप को सदस्यों ने अपने गिरफ्त लिया और वहां के लोगों को सांप के बारे मे सही जानकारी दी।

इस घटना मे किसी भी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई। सदस्यों के द्वारा बताया गया ,यह एक धमना सांप है जिसे अंग्रेजी मे रैट स्नेक कहा जाता है और इसमे किसी भी तरह का कोई भी जहर नहीं होता है। यह आम तौर पर चूहे और मेंढक खाने के लिए ऐसे जगह पर आ जाते हैं। सांप को सुरक्षित पकड़ने के बाद सदस्यों के द्वारा वन विभाग को सूचना देते हुए सांप को शहर से दूर जंगल मे छोड़ दिया गया ।

आर.सी.आर.एस संस्था की हेल्पलाइन नंबर – संपर्क करे – अविनाश यादव 9827917848,9009996789,7987957958

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!