गरियाबंद

जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने विभिन्न मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों का करे आयोजन : कलेक्टर श्री अग्रवाल

मतदाता मैराथन, बाइक, साइकिल रैली आदि के माध्यम से मतदाताओं को करे जागरूक
कलेक्टर श्री अग्रवाल ने जिला स्वीप कोर कमेटी की बैठक में दिए निर्देश

गरियाबंद/ कलेक्टर दीपक अग्रवाल ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला स्तरीय स्वीप कोर कमेटी की बैठक ली। उन्होंने लोकसभा निर्वाचन 2024 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने की दिशा में आवश्यक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने मतदाताओं को जागरूक करने मतदाता मैराथन, बाइक, साइकिल रैली आदि का आयोजन करने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में लोकसभा निर्वाचन-2024 हेतु जिला स्वीप प्लॉन तैयार करने पर चर्चा की। उन्होंने जिला स्तर पर आयोजित शिविर में गांव के चौक-चौराहों में पोस्टर एवं फ्लेक्स के माध्यम से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का संचालन करने के निर्देश दिए। युवा मतदाताओं के लिए सायकल रैली इत्यादि गतिविधियों का आयोजन कर मतदान करने की अपील करने को कहा। इस दौरान जिला स्वीप कोर कमिटी की बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्रीमती रीता यादव, अपर कलेक्टर अरविंद पांडे, उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश गोलछा, संयुक्त कलेक्टर नवीन भगत सहित समिति के सदस्य गण मौजूद रहे।
कलेक्टर श्री अग्रवाल ने स्कूलों, महाविद्यालयों में 01-01 गतिविधियों पर प्रदर्शन (रंगोली, निबंध, भाषण, सांस्कृतिक कार्यक्रम, वाद-विवाद, नाटक-नुक्कड़, रैली (पैदल), मानव श्रृंखला, सायकल रैली, स्लोगन प्रतियोगिता जागरूकता, त्यौहारों में कार्यक्रम आयोजित करने तथा फैंसी ड्रेस, मतदाता जागरूकता दौड़ इत्यादि आयोजित करने के भी निर्देश दिए। सोशल मीडिया में मतदाता जागरूकता संबंधी विडियों संदेश प्रसारित करने के भी निर्देश दिए। इसके साथ पीडीएस दुकानों में मतदाता जागरूकता का पोस्टर लगाने, स्व सहायता समूह की महिलाओं की मतदाता जागरूकता रैली का आयोजित करने एवं गांव व शहरों में दीवाल लेखन के माध्यम से मतदाता को जागरूक करने की कार्ययोजना भी संचालित करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने कहा कि जिले के धार्मिक स्थलों, पर्यटन स्थलों, हाट-बाजार, चौक-चौराहा,  सार्वजनिक स्थलों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित की जाए। सभी नगर पालिका एवं नगर पंचायतों में प्रतिदिन सुबह कचरा उठाने वाले वाहनों में मतदाता जागरूकता संबंधी रिकार्डेड चलाया जाए। सभी मतदान केन्द्रों में स्थानीय कोटवारों के माध्यम से अनिवार्य रूप से मुनादी कराकर प्रचार-प्रसार किया जाए। साथ ही मतदाता जागरूकता संबंधी संदेशों का नगर पालिका एवं नगर पंचायतों में लाउड स्पीकर के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जाए।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!