कोरबा

टीपी नगर विवाद :- कांग्रेस ग्रामीण जिलाध्यक्ष ने किया भाजपाइयों पर पटलवार

भाजपा के बाद कांग्रेस ने जारी की भूस्वामियों की सूची

कोरबा/ट्रैक सिटी न्यूज़।कोरबा जिले में नया ट्रांसपोर्ट नगर बसाने को लेकर कांग्रेस और भाजपा में रार मची हुई है। अब एक-दूसरे की जमीनों के राज इस मुद्दे के बहाने खोले जा रहे हैं।

पहले भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. राजीव सिंह, रामपुर विधायक व पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने राजस्व मंत्री व कोरबा विधायक व जयसिंह अग्रवाल के परिजनों तथा करीबियों के जमीनों को बरबसपुर में होना उजागर कर इसी वजह से नया ट्रांसपोर्ट नगर बसाने के लिए जिद्द करने पर आड़े हाथों लिया। दूसरी तरफ अब जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल ने पूर्व में विधायक जयसिंह अग्रवाल द्वारा रुमगरा में नया ट्रांसपोर्ट नगर बसाने के प्रस्ताव के विरुद्ध तत्कालीन सांसद डॉ. बंशीलाल महतो के द्वारा बरबसपुर में ट्रांसपोर्ट नगर बसाने के प्रस्ताव पर कारण उजागर करते हुए भाजपा नेताओं के नाम सार्वजनिक किए हैं, जिनकी जमीन यहां मौजूद है।


नया ट्रांसपोर्ट नगर के लिए बरबसपुर में प्रस्ताव पारित होने के बाद इसके लिए आवश्यक प्रशासनिक और वैधानिक प्रक्रिया काफी हद तक पूर्ण हो चुकी है। ऐन वक्त पर प्रशासन द्वारा कारण बताते हुए इसे झगरहा में स्थापित करने के प्रस्ताव का राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने न सिर्फ विरोध किया बल्कि अधिकारियों को भी खरी-खोटी सुनाई। भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. राजीव सिंह, रामपुर विधायक ननकी राम कंवर ने इस मुद्दे पर राजस्व मंत्री को जमीन के बहाने घेरा है कि अपने लोगों की जमीन का मुआवजा बढ़ाने के लिए बरबसपुर में ट्रांसपोर्ट नगर के लिए जोर दे रहे हैं। अब कांग्रेस ने जमीनों का पुलिंदा खोलते हुए भाजपा नेताओं को घेरा है। नया ट्रांसपोर्ट नगर कहां और कब तक बनेगा, शहरवासियों को भारी वाहनों के दबाव से कब तक निजात मिल पाएगी, यह तो वक्त बताएगा लेकिन इससे पहले अब तक जमींदोज रहे जमीनों के राज सतह पर उभर आए हैं। जनता भी सारे मामलों पर बड़ी खामोशी से नजरें बनाए हुए है कि नया ट्रांसपोर्ट नगर का ऊंट आखिर किस करवट बैठेगा। शहर विकास के मसले पर महापौर राजकशोर प्रसाद, जिला कांग्रेस शहर अध्यक्ष श्रीमती सपना चौहान ने भी भाजपा नेताओं को घेरा है। महापौर ने तो जिला भाजपा अध्यक्ष को जिला प्रशासन का एजेंट तक करार दे दिया। इस मसले पर अब दोनों दलों के अलग-अलग नेताओं के भी बयान सार्वजनिक होने लगे हैं और आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल निकला है

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!