Korba

बरसात पूर्व बडे़ नालों की सफाई का कार्य अनवरत जारी।

निगम क्षेत्र में हैं 86 किलोमीटर लंबे 83 बडे़ नाले।जिले में नालियों की कुल लंबाई 415 किलोमीटर।

कोरबा(ट्रैक सिटी)/ नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा बरसात से पूर्व निगम क्षेत्र में स्थित बडे़ नालों की सम्पूर्ण साफ-सफाई का कार्य विगत 20 मार्च से अनवरत रूप से कराया जा रहा है, बताया जा रहा हैं की अब तक बडे़ नालों की सफाई का 60 प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया गया है, शेष सफाई कार्य जारी है। आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगाई ने सभी बडे़ नालों एवं निगम क्षेत्र में स्थित नालियों की संपूर्ण साफ-सफाई का कार्य वर्षा होने से पूर्व सुनिश्चित किए जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं ताकि बरसात के दौरान पानी की समुचित निकासी हो सके तथा कहीं पर भी जलभराव जैसी स्थिति न बने।

नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्र में कुल 83 बडे़ नाले स्थित हैं, जिनकी लंबाई लगभग 86 किलोमीटर से भी अधिक है, वहीं निगम क्षेत्र में स्थित नालियों की लंबाई लगभग 415 किलोमीटर है। वर्षा ऋतु के दौरान बरसाती पानी की समुचित निकासी बिना किसी अवरोध के हो तथा शहर में कहीं भी जलभराव की स्थिति न बने, इसके मद्देनजर निगम द्वारा नियमित साफ-सफाई कार्यो के साथ-साथ इन सभी बडे़ नालों की सम्पूर्ण सफाई का कार्य मेनुअल रूप से एवं मशीनों के द्वारा एक अभियान के रूप में कराया जा रहा है। आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगाई के निर्देश पर 20 मार्च से नाला सफाई का कार्य प्रारंभ किया गया था, अब तक लगभग 60 प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया गया है तथा शेष पर कार्य चल रहा है, 30 अप्रैल तक सभी बडे़ नालों की साफ-सफाई का कार्य पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है।
आयुक्त सुश्री ममगाई ने निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संजय तिवारी को निर्देशित करते हुए कहा है कि सभी बडे़ नालों की एक बार सतह से सम्पूर्ण सफाई किए जाने के पश्चात भी इन नालों पर निरंतर नजर रखें तथा यह देखें कि पुनः कचरे का जमाव न होने पाए, जहॉं कहीं पर भी पुनः कचरे का जमाव होता है, तत्काल उसकी सफाई कराएं ताकि बरसात के दौरान पानी की सुगम निकासी बिना किसी अवरोध के सुनिश्चित की जा सके।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!