कोरबा

बिजली ‌‌विभाग ने सख्त कार्रवाई करते हुए बिजली बिल बकाया होने पर काटे कनेक्शन..जिले में मचा हड़कंप

कोरबा,15 मार्च (ट्रैक सिटी न्यूज़) कोरबा सर्किल के बिजली बिल की बकाया राशि करीब 279 करोड़ रुपए तक पहुंच गयी है। इसे कम करने बिजली वितरण कंपनी का मैदानी अमला जांच के बाद कनेक्शन काटे जाने की कार्रवाई में जुट गया है। इससे उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया है। इधर बकायादारों के काटी गई बिजली लाइन को उपभोक्ताओं के बिना राशि जमा किए फिर से जोड़ने पर कार्रवाई भी कर रही है। मैदानी अमले की हिदायत को नजर अंदाज करना इन पर भारी पड़ा है। वित्तीय साल की समाप्ति को अब पखवाड़े भर का समय ही शेष रह गया है।
ऐसे में बिजली बिल की बकाया राशि वसूलने वितरण कंपनी शहर व ग्रामीण में मास डिस्कनेक्शन अभियान तेज कर दिया गया है। मेंटेनेंस में जुटे कर्मचारियों को भी इसमें लगाया है। पिछले वित्तीय साल की समाप्ति तक बिजली बिल का बकाया 245 करोड़ रुपए के करीब था। इस लक्ष्य तक पहुुंचने मैदानी अमला जुटा हुआ है। इसके लिए समय-समय पर बिलासपुर वृत्त से पहुंचे अधिकारी सर्किल के अफसरों की बैठक लेकर जरूरी निर्देश भी दे चुके हैं। बिजली वितरण कंपनी ग्रामीण में रोजाना औसतन 92 बकायादारों की बिजली काटी जा रही है।
इधर सरकारी विभागों को बिजली बिल की बकाया राशि जमा करने वितरण कंपनी ने 15 मार्च तक मोहलत दी है। इसके लिए नाेटिस भी थमाया गया है। बिजली बिल जमा नहीं करने पर डिस्कनेक्शन के कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। शासकीय विभागों का बकाया 50 करोड़ रुपए के करीब पहुंच गया है। बिजली वितरण विभाग के अधीक्षण यंत्री पी.एल. सिदार ने बताया कि 15 मार्च के बाद बकाया राशि जमा नहीं करने वाले शासकीय दफ्तरों के बिजली लाइन काटे जाने की कार्रवाई की जाएगी।

 

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!