Korba

महतारी वंदन सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

 

कोरबा,ट्रैक सिटी। भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा कोरबा मंडल के द्वारा महतारी वंदन योजना कार्यक्रम का अभिनंदन समारोह का आयोजन आज विकास कांप्लेक्स मे आयोजित हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री विकास महतो उपस्थित रहें।

कार्यक्रम प्रभारी मंजू राजपूत ने कार्यक्रम के संबंध में बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा महिलाओं को उनके आर्थिक सशक्तिकरण के लिए महतारी वंदन योजना के तहत प्रतिमाह ₹1000 दिया जा रहा है ऐसी महिलाओं द्वारा जिनको प्रति माह 1000 रूपये मिल रहा है उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को धन्यवाद ज्ञापित करने इस कार्यक्रम का आयोजन किया है ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री विकास महतो ने बताया कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अपने 10 साल के शासनकाल में विकास पर जोर देने के साथ-साथ महिला उत्थान पर भी बहुत ज्यादा ध्यान दिया । मोदी सरकार ने 27 साल से भी ज्यादा इंतजार के बाद पहली बार महिला आरक्षण बिल लोकसभा और राज्यसभा दोनों से पारित कराया। इस बीच मोदी सरकार ने महिलाओं को लेकर बनाई गई योजनाओं का नाम भी ऐसे रखा जो सीधे महिलाओं के दिल को छू रही है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के जरिए महिलाओं को गैस सिलेंडर देना, जन धन योजना के तहत खाता खुलवाना, मुस्लिम महिलाओं को लेकर तीन तलाक को कानूनी रुप से खत्म करना जैसे विधेयक ने पीएम मोदी के कद को बढ़ाया। यह योजनाएं हैं जिससे 20 करोड़ से भी ज्यादा महिलाओं, 5 करोड़ से ज्यादा स्कूली छात्रों और 11 करोड़ से ज्यादा कामकाजी महिलाओं को लाभ पहुंचा हैं।

आगे उन्होंने कहा की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, महिलाओं को 33 फ़ीसदी आरक्षण देने से आर्थिक रूप से मजबूत होना, महिला सम्मान बचत पत्र योजना के जरिए 2 लाख रू तक निवेश पर 7.5 फ़ीसदी ब्याज मिलना, ग्रामीण महिलाओं के लिए महिला शक्ति केंद्र स्कीम लाना, प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना के तहत गर्भवती महिलाओं और स्तनपान करने वाले महिलाओं को बच्चों के जन्म पर ₹5000 देना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त एलपीजी कनेक्शन और सिलेंडर देना, महिला पोषण अभियान, महिला हेल्पलाइन स्कीम योजना, आयुष्मान योजना के तहत ₹5 लाख तक फ्री में इलाज जैसी और भी कई योजनाएं प्रारंभ की जो यह बताती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की महिलाओं के उत्थान के प्रति कितने गंभीर हैं।

आज के इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा के प्रदेश मंत्री विकास महतो, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य उषा टावरी, कार्यक्रम प्रभारी एवं मुख्य वक्ता श्रीमती मंजू सिंह, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष वैशाली रत्नपारखी, दीपा राठौर, निंबेश्वरी पवार, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मनोरमा शर्मा एवं बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित रही।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!