Raipur

मोदी सरकार के खिलाफ प्रदेश में वातावरण – दीपक बैज

महंगाई, बेरोजगारी से जनता परेशान है बदलाव के लिये मतदान होगा

 

रायपुर। भाजपा पर कड़ा प्रहार करते हुये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि मोदी सरकार के खिलाफ देश में वातावरण। अपनी वादाखिलाफी के कारण नरेन्द्र मोदी अपनी विश्वसनीयता खो चुके है। पिछले दस साल के मोदी सरकार के कार्यकाल में लगातार झूठ बोले गये। देश के सामने भाजपा और मोदी ने कई बड़ी गारंटी दी, लेकिन इन गारंटियो को आज तक पूरा नहीं किया गया। 10 साल के कार्यकाल में मोदी की हर गारंटी फेल हो गई। केन्द्र की मोदी सरकार ने झूठ बोलने और भ्रष्टाचार के सिवा कोई काम नहीं किया। महंगाई, बेरोजगारी से जनता परेशान है बदलाव के लिये मतदान होगा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि मोदी ने गारंटी दिया था 100 दिन में महंगाई कम हो जायेगी, लेकिन 10 सालो में महंगाई 10 गुना बढ़ गयी, आम आदमी का बजट बिगड़ गया। मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में गारंटी देते हुये कहा था कि उनकी सरकार बनने पर काला धन वापस लाया जायेगा। कालाधान वापस लाने की गारंटी देने वाले मोदी आज दस साल यानी 3650 दिन बीतने के बाद भी कालाधन वापस नहीं ला सके। उलटे कई बड़े उद्योगपति बड़ी आसानी से अरबों रूपये लेकर देश से चले गये। भाजपा सरकार ने देश का अरबों रुपये लेकर जाने वाले के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि मोदी सरकार ने हर भारतीय के बैंक खाते में 15 लाख रुपये जमा करने की गारंटी दी थी। आज तक किसी के खाते में 15 लाख तो दूर 15 हजार रुपये भी जमा नहीं हुये। इसी तरह पेट्रोल-डीजल की दर 35 रुपये प्रति लीटर करने, गैस सिलेंडर सस्ता करने की गारंटी दी गई थी। पेट्रोल डीजल के रेट 100 रूपये हो गये है। जबकि गैस सिलेंडर 475 रूपये से बढ़ाकर 1100 रूपये हो गये।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि मोदी ने 2014 के चुनाव में युवाओं से वादा करते हुये हर साल दो करोड़ रोजगार देने की गारंटी दी थी। 10 साल में 20 करोड़ युवाओं को रोजगार मिलने की बजाये करोड़ो लोगों की नौकरी चली गयी। मोदी सरकार पढ़े लिखे लोगो को पकौड़े तलने की सलाह देकर युवाओं के जले में नमक छिड़कने का काम कर रही है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने की गारंटी देने वाले मोदी ने न तो न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाया, न आय दोगुनी करने की दिशा में कोई भी कदम उठाया। उलटे, डीजल के रेट बढ़ने से खेती किसानी महंगी हो गई। कीटनाशक दवाओं, खाद बीज के रेट बढ़ाए जाने से देश भर के किसान आंदोलन करने पर मजबूर है। आंदोलन करने वाले किसानों के राह में बड़ी-बड़ी कील लगाई जा रही है।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!