कोरबा

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल आज राखड़ डेम एवं डंपिंग एरिया का करेंगे निरीक्षण

कोरबा शहर तथा आसपास नियम विरूद्ध राखड़ परिवहन एवं डंपिंग से आम जनता परेशान


राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल आज राखड़ डेम एवं डंपिंग एरिया का करेंगे निरीक्षण


कलेक्टर को पत्र: स्वयं तथा संबंधित अधिकारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करें।

कोरबा,ट्रैक सिटी न्यूज़। कोरबा विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं राज्य शासन के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कलेक्टर कोरबा को पत्र लिखकर निर्देशित किया है कि कल उनके द्वारा राखड़ परिवहन एवं भराव में बढ़ती जा रही घोर अनियमितता तथा नागरिकों के स्वास्थ्य एवं जनजीवन पर पड़ रहे प्रतिकूल प्रभाव तथा पर्यावरण प्रदूषण रोकने स्थल निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने कहा है।
कलेक्टर को लिखे पत्र में कहा है कि बसंत ऋतु प्रारंभ हो गया है और आंधी-तूफान का चलना आम बात है, जिसके साथ कोरबा निर्वाचन क्षेत्रांतर्गत हर घर में आंधी तूफान के साथ राखड़ भी पहंुंच रहा है, जिससे नागरिकों के स्वास्थ्य पर प्रतिकुल प्रभाव पड़ रहा है। आम नागरिकों, अनेकों संगठनों एवं समाचार पत्रों में प्रमुखता से इस विषय को उठाया जा रहा है कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत विद्युत गृहों से निकलने वाली फ्लाई एश राखड़ का परिवहन एवं भराव नियम विरुद्ध संचालित किया जा रहा है। जगह-जगह राखड़ पाट दिया जा रहा है।
ज्ञातव्य हो कि शुक्रवार 07 अप्रैल 2023 को श्री अग्रवाल अपने निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत प्रातः 11ः00 बजे बालको साप्ताहिक बाजार एवं पॉलिटेक्निक कॉलेज के मध्य स्थित राखड़ बांध का निरीक्षण के बाद, 11ः30 बजे पूर्व में देबू को आबंटित भूमि ग्राम रिस्दी के रिक्त भूमि पर राखड़ डंपिंग कार्य का निरीक्षण एवं 12ः00 बजे मानिकपुर खदान में राखड़ डंपिंग क्षेत्र का निरीक्षण करेंगे। उन्होंने कलेक्टर से कहा है कि निरीक्षण के समय पर आप स्वयं एवं संबंधित क्षेत्र के उपक्रमों के अधिकारी नगर निगम आयुक्त, पर्यावरण विभाग तथा इससे संबंधित अधिकारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करें। श्री अग्रवाल ने उक्त पत्र की छायाप्रति मुख्य सचिव छ.ग. शासन को भी प्रेषित किया है।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!