कोरबा

रिसदी निर्मला स्कूल के पास के आवास में निकला विषैला नाग

 

कोरबा, ट्रैक सिटी न्यूज़। कोरबा क्षेत्र के रिहायसी इलाके रिसदी 1 घर में उस वक्त अफरा तफरी मच गई, जब घर के सदस्यों ने 1 विषैले सर्प को घर में फन फैलाए बैठे देखा, तब घर के सदस्य नूतन यादव ने देरी न करते हुए आरसीआरएस रेप्टाइल रेस्क्यूअर संस्था के प्रमुख अविनाश यादव को कॉल कर वहां बुलाया।

यह घटना रिस्दी निर्मला स्कूल के पास वाले घर की है, जहां देर शाम नूतन यादव के घर 1 जहरीला नाग विचरण कर रहा था, उसे देख उसने घर के अन्य सदस्यों को इस इसकी जानकारी दी, तब यह नजारा देख घर के अन्य परिजन सख्ते में आ गए, और घर में छोटे बच्चे होने के कारण वे डर से सहम घर के 1 कोने में बैठ गए।

 यह सांप जहरीले सांपों में से 1 होता है, जिसे छत्तीसगढ़ी में गऊहां डोमी, हिंदी में नाग, अंग्रेजी में कोबरा व इसका साइंटिफिक नाम— “नाजा नाजा” है, अविनाश ने बताया कि इस सांप में न्यूरोटॉक्सिन नामक जहर पाया जाता है, यदि कोई व्यक्ति सर्पदंश का शिकार हो जाए और उसे 1 घंटे में सही उपचार ना मिले तो व्यक्ति की जान भी जा सकती है।

 परिजनों को यह सब जानकारी देने के बाद सर्प का रेस्क्यू कर वन विभाग को सूचित कर पास के ही जंगल में उसे सुरक्षित छोड़ दिया गया।

हेल्पलाइन नंबर— 9827917848,9009996789,
7987957958

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!