गरियाबंद

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के अंतर्गत गरियाबंद में सेक्टर अधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण

कलेक्टर ने मतदान केंद्रों में आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता और निर्वाचन के दायित्वों को गंभीरता से निर्वहन करने के दिए निर्देश

गरियाबंद/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक अग्रवाल की उपस्थिति में लोकसभा निर्वाचन 2024 की तैयारी के अंतर्गत गुरुवार को जिला पंचायत सभा कक्ष में सेक्टर अधिकारियों  के प्रशिक्षण का आयोजन हुआ। कलेक्टर ने मतदान प्रक्रिया सुचारू रूप से सम्पन्न कराने सेक्टर अधिकारियों को सौंपे गए दायित्वों का गंभीरतापूर्वक निर्वहन करने के निर्देश दिए। उन्होंने सेक्टर अधिकारियों को मतदान केंद्रों और उनसे संबंधित रूट के अवलोकन के निर्देश दिए ताकि मतदान दल सुचारू ढंग से अपने केंद्रो  तक सकुशल पहुंच सके। कलेक्टर श्री अग्रवाल ने कहा कि मतदान दलों को सुरक्षित रूप से मतदान केंद्रों तक पहुंचाने और वापस लाने की जवाबदारी सेक्टर अधिकारियों की होती है। इसके लिए मतदान दलों को सुगमता से मतदान केंद्रों तक पहुंचाने और मतदान के बाद वापस लाने मतदान केंद्रो का अलग-अलग रूट चार्ट बनाया गया है। कलेक्टर ने सेक्टर अधिकारियों को अपने प्रभार क्षेत्र में सतत भ्रमण हेतु निर्देशित किया। उन्होंने मतदाताओं की सुविधाओं और सुलभ तरीके से मतदान संपन्न कराने के लिए सभी जरूरी सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राकेश गोलछा और जिले के दोनों विधानसभा क्षेत्रों के सेक्टर अधिकारीगण मौजूद रहे।
इस प्रशिक्षण जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स श्री बंटी राय, श्री गौतम कुर्रे, श्री छन्नूलाल तारक ने चुनाव की तैयारी के संबंध में सेक्टर अधिकारियों को विस्तृत प्रशिक्षण दिया। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार गोलछा के द्वारा निर्वाचन कार्य के सुचारू संपादन के लिए सेक्टर अधिकारियों को सौंपे गए दायित्वों तथा उसके क्रियान्वयन के बारे में जानकारी दी गई। बैठक में सेक्टर अधिकारियों को मतदान केन्द्रों में उपलब्ध जरूरी सुविधाओं से अवगत होकर सुविधाओं की उपलब्धता की भी जांच करने के निर्देश दिये गये। बैठक में अधिकारियों को मतदान केन्द्रों में मतदाताओं की सुविधा के लिए मतदाता सहायता केन्द्र की स्थापना के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। सेक्टर अधिकारियों को मतदान दिवस के पूर्व और मतदान दिवस में की जाने वाली जरूरी तैयारी एवं गतिविधियों के बारे में जानकारी देकर इस अवधि में बरती जाने वाली आवश्यक सावधानियों के बारे में भी अवगत कराया गया।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!