जी.पी.एम

अभिव्यक्ति महिला जागरुकता सप्ताह” कार्यक्रम के तीसरे दिवस जीपीएम जिले के दूरस्थ अंचल में बसे ग्राम अंधियार खोह के हाई स्कूल में हुआ कार्यक्रम

राज्य स्तरीय “अभिव्यक्ति” जागरूकता कार्यक्रम के तहत दिनांक 10/03/2021 को थाना गौरेला के ग्राम अंधियार खोह में अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमति अर्चना झा के मार्गदर्शन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में महिला सेल प्रभारी निरीक्षक सुश्री लता चौरे के द्वारा टोनही निवारण पीड़ित छतीपूर्ति, मानव तस्करी, साइबर सुरक्षा, कानून में महिलाओं को प्राप्त मूलभूत अधिकारों, पोक्सो एक्ट आदि की जानकारी विस्तृत और सरल भाषा मे दी गई। साथ ही राज्य शाशन के द्वारा जारी महिलाओं एवं बच्चों की सुरक्षा हेतु जारी एप के बारे में विस्तार से जानकारी देकर एप की उपयोगिता के बारे में बताया गया।

कार्यक्रम में श्रीमती भावना आर्थर, सुषमा कुमार, शशिबाला लाल, अनामिका मंडल के द्वारा नशामुक्ति नाट्य एवं गीत के माध्यम से प्रस्तुति दी तथा उपस्थित बालक बालिकाओं को आगे अध्ययन हेतु काउंसलिग किया गया।

अमिता शिक्षा निकेतन स्कूल गौरेला की उपसंचालक श्रीमती मोनी चट्टोपाध्याय, शिक्षिका रानू नामदेव, प्रतिभा जैन, एन अर्चना एवं स्कूल के छात्र छात्राओं के द्वारा नाटक के माध्यम से बाल विवाह, भ्रूण हत्या, दहेज प्रथा, छेड़छाड़, समाज में फैली कुरीतियों के बारे में बताया गया तथा गुड टच बैड टच के बारे में नाटक माध्यम से भी उपस्थित बच्चों को अवगत कराया गया।

विदित हो कि यह कार्यक्रम दिनाँक 14/03/2022 तक जिले में विभिन्न ग्रामों में होगा जिसमें टोनही प्रताड़ना अधिनियम, दहेज प्रतिषेध अधिनियम, बाल विवाह, पौष्टिक आहार, पीड़ित क्षतिपूर्ति योजना, घरेलू हिंसा की आदि की जानकारी दी जाएगी ।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!