कोरबा

अधिवक्ता संघ ने की एक दिवसीय काम बंद हड़ताल

अधिवक्ता कमलेश साहू के खिलाफ कानूनी कार्यवाही से भड़का संघ

 आने वाले समय में और उग्र आंदोलन की चेतावनी

कोरबा/ट्रैक सिटी न्यूज़। कोरबा जिले के तहसील कटघोरा क्षेत्र में अधिवक्ता कमलेश साहू के खिलाफ हुए कानून कार्रवाई से जिला अधिवक्ता संघ काफी नाराज है और पुलिस के खिलाफ एकजुट होकर प्रदर्शन कर रहा है। कोर्ट परिसर में उन्होंने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और एक दिन के काम का बहिष्कार कर अपना विरोध दर्ज कराया। जिला अधिवक्ता संघ ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस कमलेश साहू को दुर्भावनावश फंसाने का काम कर रही है। उसके खिलाफ दर्ज अपराध अगर जल्द वापस नहीं लिया गया तो उनके द्वारा उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।
दो साल पुराने मामले में अधिवक्ता कमलेश साहू के खिलाफ हुई कानूनी कार्यवाही से जिला अधिवक्ता संघ भड़क गया है और पुलिस के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद कर रहा है। कोर्ट परिसर में पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जिला अधिवक्ता संघ ने एक दिन के लिए सीविल और राजस्व न्यायलय का बहिष्कार कर अपना विरोध दर्ज कराया। अधिवक्ता संघ का कहना है, कि रामपुर चौकी के तात्कालीन प्रभारी कृष्णा साहू के खिलाफ अधिवक्ता द्वारा हाईकोर्ट में एक परिवाद दायर किया गया था उसे ही वापस लेने के हेतु कमलेश साहू पर दबाव बनाया जा रहा है और पुराने मामले में गिरफ्तारी कर दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने आगे कहा है, कि इस संबंध में उनके द्वारा कोरबा जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा जाएगा और कमलेश साहू के खिलाफ की गई कार्यवाही को वापस लेने की मांग की जाएगी अगर ऐसा नहीं हुआ तो उनके द्वारा अनिश्चितकालीन प्रदर्शन किया जाएगा।
अधिवक्ताओं के एक दिन के काम बंद हड़ताल से पूरे कोर्ट परिसर में सन्नाटा पसरा रहा। पक्षकार इधर से उधर भटकते नजर आए। फिलहाल अधिवक्ताओं के एक दिन की हड़ताल से अगर बात नहीं बनी तो आने वाले समय में स्तिथि और बिगड़ेगी इसमें कोई दो राय नहीं है।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!