कोरबा

एग्लो इंडियन समाज के सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री ने

विधायक मद से बनेगा भवन.. देश के इतिहास में एग्लो इंडियन क्रिश्चियन समुदाय के लिए हो रहा पहला सामुदायिक भवन का निर्माण

कोरबा,22जनवरी,(ट्रैक सिटी न्यूज़) प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने वार्ड क्र. 32 रिसदी में निर्मला स्कूल के आगे सामुदायिक भवन निर्माण कार्य का शिलान्यास मुख्य अतिथि के रूप में किया, यह भवन राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल के विधायक मद से बनेगा, समाज के लोगों ने कहा कि देश के इतिहास में एग्लो इंडियन क्रिश्चियन समुदाय के लिए पहला सामुदायिक भवन का निर्माण होने जा रहा है, जिसके लिए हम राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल को दिल से धन्यवाद देते हैं।
नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा वार्ड क्र. 32 रिसदी में निर्मला स्कूल के आगे राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के विधायक मद से स्वीकृत एवं 13 लाख 48 हजार रूपये की लागत वाले सामुदायिक भवन का निर्माण कराया जाएगा। रिसदी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने उक्त सामुदायिक भवन की आधारशिला रखते हुए उसका शिलान्यास किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर राजकिशोर प्रसाद के द्वारा की गई। इस अवसर पर राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि वर्ष 2008 में विधायक निर्वाचित होने के बाद से ही मेरे द्वारा विभिन्न समाजों के लिए भवनों के निर्माण कार्य प्रारंभ कराए गए थे, मुझे प्रसन्नता है कि लगभग सभी समाज के भवन बनाए जा चुके हैं। आज एग्लो इंडियन समुदाय के लिए सामुदायिक भवन के निर्माण का शिलान्यास किया गया है, इसके अतिरिक्त इस भवन के विस्तार या और जो कुछ भी आवश्यकताएं होंगी, उन्हें भी अवश्य पूरा किया जाएगा।
राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने आगे कहा कि हमारी सरकार ने एग्लो इंडियन समुदाय को पूरा सम्मान दिया है, पूर्व में इस समुदाय से विधायक व सांसद भी नामांकित भी किए गए हैं। राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा कि विभिन्न समाजों की सामाजिक आवश्यकताओं की पूर्ति करना, हम अपना दायित्व समझते हैं, इसी के मद्देनजर विभिन्न समाजों के भवनों के साथ-साथ मुक्तिधाम, ग्रेवियार्ड, कब्रिस्तान आदि के निर्माण भी कराए गए हैं।
* राजस्व मंत्री की उदारता जगजाहिर
इस मौके पर महापौर राजकिशोर प्रसाद ने अपने उद्बोधन में कहा कि राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की उदारता जगजाहिर है तथा सभी लोग उनके स्वभाव से परिचित हैं, श्री अग्रवाल हमेशा खुले मन से व खुले हाथ से सभी का सहयोग करते हैं, इसी का परिणाम है कि कोरबा में आज लगभग सभी समाजों के भवन बनाए जा चुके हैं। उन्होने कहा कि जैसा कि एग्लो इंडियन समुदाय के नागरिकों ने बताया कि यह उनके समुदाय के लिए देश का पहला सामुदायिक भवन है, जिसके लिए मैं समुदाय के लोगो को बधाई देता हूॅं तथा राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के प्रति हृदय से धन्यवाद आर्पित करता हूॅं।
* देश का पहला सामुदायिक भवन
एग्लो इंडियन एसोसिएशन के सचिव ग्रेडिन गेलियर ने कहा कि राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के विधायक निधि से आज जिस सामुदायिक भवन का निर्माण होने जा रहा है, वह छत्तीसगढ़ ही नहीं, पूरे देश पहला सामुदायिक भवन होगा, उन्होने कहा कि एग्लो इंडियन एक ऐसी प्रजाति है, जो विलुप्त होती जा रही है, हमारी संख्या अत्याधिक कम है किन्तु आज राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने हमारे समाज को बड़ी सौगात दी है, जिसके लिए हमारा पूरा समाज सदैव उनका आभारी रहेगा।
शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान मेयर इन काउंसिल सदस्य संतोष राठौर, पालूराम साहू, एल्डरमेन अभिनव तिवारी, रूपा मिश्रा, जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री विकास सिंह, द्रौपदी तिवारी, आनंद पालीवाल, पूर्व पार्षद नीलाम्बर कंवर, जोन कमिश्नर आर.के. माहेश्वरी, सहायक अभियंता प्रकाश चन्द्रा, विनोद नेताम, संजू अग्रवाल, डॉ. सुरेश रात्रे, राजेश यादव, एसोसिएशन के अध्यक्ष रिकाडो गानियन, उपाध्यक्ष राबर्ट पाल व ग्लोरिया गेलियर, सचिव ग्रेडिन ग्रेलियर, केरेन रोड्रिक्स, आस्ट्रेलिया निवासी शरमिन ग्लेशिसर, सेन्ड्रा पाल, विजय एक्का, ब्रिजेट रोड्रिक्स, बी. रोड्रिक्स आदि के साथ काफी संख्या में समुदाय के लोग उपस्थित थे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!