कोरबा

एनटीपीसी कोरबा ने कटघोरा में हर्षोल्लास से मनाया उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य” ऊर्जा @2047 महोत्सव

 

एनटीपीसी कोरबा । आज़ादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में केंद्रीय विद्युत एवं नवीकरण ऊर्जा मंत्रालय के तत्वाधान में 25 जुलाई से 31 जुलाई,2022 तक सप्ताह भर चलने वाले बिजली महोत्सव समारोहों की शृंखला मे कटघोरा के अग्रसेन भवन में बिजली महोत्सव का आयोजन किया गया । इस महोत्सव का शुभारंभ पाली के विधायक माननीय मोहित केरकेटा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया ।

सर्वप्रथम मुख्य अतिथि के आगमन पर उनका अभिनंदन एवं स्वागत किया गया । मुख्य अतिथि मोहित केरकेटा ने अपने सम्बोधन में विद्युत क्षेत्र में हुए सुधारों एवं उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए विद्युत उत्पादन के क्षेत्र में संलगन कंपनियों के कार्यप्रणाली की भूरी-भूरी सराहना की । विदित हो कि उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य कार्यक्रम का आयोजन जिला प्रशासन, कोरबा के सहयोग से एनटीपीसी कोरबा एवं छत्तीसगढ़ विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है ।

इसके अलावा विद्युतीकरण से आम जनजीवन में हो रहे बदलावों पर जनमानस को जागरूक करने के लिए लिए नुक्कड़ नाटक तथा लोकनृत्य का भी आयोजन किया गया था । कार्यक्रम की रूपरेखा बिजय कुमार स्वाइन, नोडल अधिकारी ने प्रस्तुत करते हुए 75 वर्षों के दौरान विद्युत क्षेत्र में हुई उपलब्धियों जैसे वन नेशन वन ग्रिड, रिन्यूवल एनर्जी, कंज़्यूमर राइट तथा ग्रामीण विद्युतीकरण पर प्रकाश डाला । कार्यक्रम में कठघोरा नगर पालिक के अध्यक्ष रत्न मित्तल, ललित रंजन मोहंती, महाप्रबंधक, एस के चक्रवर्ती, एनटीपीसी यूनियन-असोसियेशन के पदाधिकारीगण, तथा स्थानीय नागरिकों सहित एनटीपीसी और छत्तीसगढ़ विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे ।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!