कोरबा

कमला नेहरू कॉलेज में निबंध, चित्रकला एवं नारा लेखन स्पर्धा

 अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर हो रहे सांस्कृतिक आयोजन

 

कोरबा। जिला प्रशासन एवं लीड संस्था शासकीय ईवीपीजी कॉलेज के निर्देश अनुसार अंतर्राष्टीय महिला दिवस के अवसर पर जिले की महिलाओं को सम्मान एवं प्रोत्साहित करने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी तारतम्य में प्राचार्य डॉ प्रशांत बोपापुरकर के मार्गदर्शन में छात्राओं के लिए कमला नेहरू महाविद्यालय में भी निबंध, नारा लेखन एवं चित्रकला स्पर्धा का आयोजन किया गया। उच्च शिक्षा में महिलाओं की वर्तमान स्थिति एवं शिक्षा विकास हेतु उपाय विषय पर 300 शब्दों में निबंध स्पर्धा आयोजित की गई थी। निबंध स्पर्धा के लिए प्रभारी के रूप में सहायक प्राध्यापक डॉ सुशीला कुजूर एवं अनिल राठौर ने समन्वयन किया। महिला शिक्षा पर नारा लेखन की प्रभारी सहायक प्राध्यापक बीना बिस्वास एवं कुणाल दास गुप्ता तथा नारी सशक्तिकरण में हुए चित्रकला स्पर्धा का आयोजन प्रभारी खुशबू राठौर एवं विवेक अग्रवाल के समन्वयन से आयोजित किया गया।

शहनाज, लकेश्वरी व नाजनीन रहीं प्रथम

चित्रकला स्पर्धा में प्राध्यापक अजय मिश्रा व कुमकुम गुलहरे ने निर्णायक की भूमिका निभाते हुए बीएड प्रथम की छात्रा शहनाज बानों को प्रथम, निधि शांडिल्य को द्वितीय एवं रश्मि यादव को तृतीय स्थान प्रदान किया।
निबंध स्पर्धा में निर्णायकगण डॉ अर्चना सिंह, टीव्ही नरसिम्हम एवं कुमकुम गुलहरे ने प्रदर्शन के आधार पर लकेश्वरी पटेल को प्रथम, प्रीति जायसवाल को द्वितीय एवं संतोषी मरावी को तृतीय स्थान प्रदान किया।
इसी तरह नारा लेखन स्पर्धा में निर्णायकगण डॉ अर्चना सिंह, अजय कुमार मिश्रा एवं डॉ सुशीला कुजूर ने नाजनीन परवीन को प्रथम, प्रीति जायसवाल को द्वितीय एवं राखी कौशिक को तृतीय स्थान प्रदान किया है।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!