कोरबा

कॉलेज प्रोफेसर अभिषेक ने राष्ट्रीय बॉडी बिल्डिंग में बढ़ाया मान

 

कोरबा/ट्रैक सिटी- कॉलेज के युवा प्रोफेसर अभिषेक तिवारी ने राष्ट्रीय बॉडी बिल्डिंग स्पर्धा में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करते हुए जिले का मान बढ़ाया है। इस स्पर्धा में देश के अनेक राज्यों से आए 538 प्रतिभागियों के साथ उन्होंने प्रदर्शन किया। कोरोना संक्रमण के संकटकाल में देश व छत्तीसगढ़ के लोगों को धैर्य धारण करते हुए मजबूती से उसका सामना करने और अपनी सेहत का ध्यान रखने का संदेश उन्होंने दिया।

13वें मिस्टर इंडिया मेन्स सीनियर नेशनल बॉडी बिल्डिंग एवं फिजिक स्पोर्ट्स चैंपियनशिप 2021 का आयोजन 6 से 8 जनवरी को तेलंगाना में किया गया। यह भारत देश की सबसे बड़ी प्रतियोगिताओं में से एक है, जिसका आयोजन इंडियन बॉडी बिल्डिंग फेडरेशन (आइबीबीएफ) मुम्बई के तत्वावधान में किया गया। तेलंगाना के खम्भम में आयोजित इस प्रतियोगिता में महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, पंजाब, मणिपुर समेट देशभर से 538 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इस चैम्पियनशिप में कमला नेहरू महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक अभिषेक तिवारी ने छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करते हुए महाविद्यालय व कोरबा को राष्ट्रीय स्तर पर गौरवान्वित किया है। अभिषेक की इस सफलता पर महाविद्यालय में प्राचार्य डॉ प्रशांत बोपापुरकर, कंप्यूटर साइंस की विभागाध्यक्ष श्रीमती बीना विश्वास एवं अनिल राठौर व महाविद्यालय परिवार के समस्त स्टॉफ ने शुभकामनाएं प्रदान की हैं।

12 वर्ष से समर्पित होकर कठिन अभ्यास

शरीर सौष्ठव के क्षेत्र में पिछ्ले 12 वर्ष से समर्पित होकर परिश्रम कर रहे अभिषेक इससे पूर्व भी अनेक राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में कोरबा का मान बढ़ाया है। इस राष्ट्रीय स्पर्धा के 65 किलोग्राम भार वर्ग में सम्मिलित होते हुए उन्होंने एक बार फिर महाविद्यालय व छत्तीसगढ़ का गौरववर्धन किया है। अपने कोच एवं ख्यातिप्राप्त बॉडी बिल्डर सुमित बिस्वास के प्रशिक्षण व मार्गदर्शन में अभिषेक ने इस प्रतियोगिता के लिए कठिन परिश्रम किया और प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन के लिए चुने गए। उनकी इस सफलता में छत्तीसगढ़ प्रदेश बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Editor in chief | Website | + posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button