कोरबा

कोतवाली पुलिस की वाहन चोरों के विरुद्ध बड़ी कामयाबी

शातिर मोटरसाइकिल चोर गोपाल गुर्जर एवम् एक अन्य युवक को किया गया गिरफ्तार

 

अलग-अलग मामलों में चोरी के तीन एक्टिवा वाहन किया गया जप्त

शहर के विभिन्न स्थानों से रात्रि में देते थे चोरी को अंजाम

कोरबा /पुलिस अधीक्षक कोरबा भोजराम पटेल के द्वारा जिले में अपराधियों और सम्पति सम्बन्धी अपराध करने वालों के विरुद्ध सख्ती से कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं।विशेषकर जिले में हो रही, दो पहिया वाहन चोरियों पर रोक लगाने, ऐसे चोरों के विरुद्ध सतत कार्यवाही के दिशानिर्देश पुलिस अधीक्षक श्री पटेल ने दिए है। इन निर्देशों के अनुरूप अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्माऔर नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा योगेश साहू के मार्गदर्शन में कोतवाली पुलिस सतत कार्यवाही कर रही है।

इसी तारतम्य में कोतवाली पुलिस ने आज एक बार फिर से मोटर साईकल चोरों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।  नवंबर माह के 2021 में सीतामणी के पास से एक दुपहिया एक्टिवा वाहन चोरी हुई थी एवम दिसंबर माह 2021 में ही पावर हाउस रोड कोरबा स्थित श्याम बिहारी विश्वकर्मा फर्नीचर के सामने से भी एक एक्टिवा वाहन चोरी हुई है जिसमें अपराध दर्ज कर पतासाजी की जा रही थी। कोतवाली पुलिस द्वारा चोरी के मामले में लगातार चोरों की तलाश कर रही थी, शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच के दौरान आरोपी की पहचान शातिर मोटरसाइकिल चोर गोपाल गुर्जर के रूप में पहचान हुई। तब से कोतवाली पुलिस टीम द्वारा लगातार आरोपी की तलाश की जा रही थी जरिए मुखबीर सूचना मिला कि गोपाल गुर्जर को इमली डुग्गू सीतामढ़ी की ओर देखा गया है की सूचना पर कोतवाली पुलिस टीम द्वारा मौके पर जाकर घेराबंदी कर गोपाल गुर्जर को पकड़े। जिससे पूछताछ करने पर बताया कि उसने नवंबर माह 2021 में सीतामढ़ी से एक एक्टिवा एवं पावर हाउस रोड स्थित श्याम बिहारी विश्वकर्मा फर्नीचर के सामने से भी एक्टिवा चोरी किया है तथा उक्त वाहनों को अपने घर में छुपा कर रखा है, आरोपी की निशानदेही पर उक्त दोनों एक्टिवा वाहनों को आरोपी के घर से बरामद किया गया। आरोपी के विरुद्ध पर्याप्त सबूत पाए जाने से विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय न्यायिक रिमांड हेतु भेजा गया है। दिनांक 28-1-2022 को कोतवाली पुलिस को जरिए मुखबीर सूचना की एक व्यक्ति इमली डुग्गु गो माता चौक के पास चोरी की एक्टिवा को रखा है कि सूचना पर कोतवाली पुलिस टीम द्वारा मौके पर जाकर एक युवक को एक्टिवा के साथ पकड़े पूछताछ पर उसने अपना नाम चंदन आदित्य उर्फ लल्ला जांजगीर का रहने वाला बताया। उक्त युवक को एक्टिवा वाहन के संबंध में पूछताछ करने पर एवं नोटिस देने पर कोई कागजात नहीं होना लेख कर देने पर उक्त वाहन चोरी के संदेह होने पर आरोपी के विरुद्ध धारा 41(1-4) द प्र स /379 भा द वि के तहत विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया गया है।

इस सतत की जा रही कार्यवाही से शहर में प्रतिदिन होने वाली मोटरसकल चोरी पर काफी अंकुश लगेगा।पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने आमजनों से अपील की है कि वे अपने वाहनों को असुरक्षित,बिना लॉक किये न छोड़े।वाहनों की सुरक्षा का ध्यान रखे।ऐसे अपराधियों के विरुद्ध पुलिस की कार्यवाही सतत जारी रहेगी।इस कार्यवाही में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रामेंद्र सिंह नेतृत्व में सहायक उपनिरीक्षक मानिक लाल लाल लहरे, प्रधान आरक्षक लक्ष्मीकांत खरसन, आरक्षक चंद्रकांत गुप्ता, नवरतन सिदार, सुरेंद्र पाल कंवर, टिरेंद्र सोनी एवं अजय यादव की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Editor in chief | Website | + posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button