कोरबा

कोरबा के लिए निकले युवक को कुचला हाथी ने

कोरबा,22 जनवरी, (ट्रैक सिटी न्यूज़) कोरबा जिले में हाथियों ने आतंक मचा रखा है। जिले में हाथियों के लंबे समय तक डेरा जमाए रखने से लोगों में दहशत का माहौल बना रहता है। इसी बीच एक बड़ी खबर निकल कर सामने आई हैं। एक जंगली हाथी ने शनिवार रात एक युवक को कुचलकर मार डाला। दरअसल युवक अपने दोस्त के साथ कोरबा अपने ससुराल जाने के लिए निकला था। उसका दोस्त किसी तरह से जान बचाकर वहां से भागा। सुबह युवक का शव गाड़ाघाट बांसबाड़ी के पास पड़ा हुआ मिला। सूचना पर वनविभाग के अधिकारी एवं पुलिस टीम मौके पर पहुंची। घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है।
जानकारी के अनुसार गाड़ाघाट निवासी प्रकाश केरकेट्टा 32 वर्ष अपने एक दोस्त के साथ बाइक पर ससुराल कोरबा के मोरगा जाने के लिए निकला था। दोनों रास्ते में ही गाड़ाघाट स्थित दुकान से शराब खरीदने के बाद पीने के लिए बांसबाड़ी के पास चले गए। वहां दोनों ने शराब पी। इस बीच जंगली हाथी पहुंच गया। नशे में प्रकाश केरकेट्टा भाग नहीं पाया और उसे हाथी ने कुचल दिया। घटना की जानकारी अगले दिन रविवार सुबह वन विभाग को मिली।
प्रकाश केरकेट्टा के साथ निकले युवक ने बताया कि दोनों ने रात को बांसबाड़ी में शराब पी थी। इस दौरान हाथी पहुंच गया तो दोनों भागने लगे। हाथी ने उन्हें दौड़ाया और एक गड्ढे में हाथी गिर गया था। इसका फायदा उठाकर वह भाग निकला, लेकिन प्रकाश ज्यादा नशे की हालत में होने के कारण नहीं भाग पाया और उसे हाथी ने कुचल दिया। डीएफओ पंकज कमल ने शव को देखकर हाथी द्वारा कुचलने की पुष्टि की है। शव को पीएम के लिए भेज दिया गया है।
तीन दिन पहले 19 जनवरी की सुबह कल्याणपुर के जंगल से भटकते हुए हाथी शहर की सीमा में आ गया था। सरगवां में हाथी ने एक निजी फार्म के वाउंड्रीवाल और संजय पार्क के पास स्थित सीसीएफ के बंगले का आहाता तोड़ दिया था। बांसबाड़ी से होकर हाथी तकिया और गाड़ाघाट के जंगलों में चला गया था। ड्रोन से हाथी की निगरानी वनविभाग कर रहा था। कल हाथी को लालमाटी की ओर खदेड़ दिया गया था। रात को हाथी कब वापस आया, इसकी जानकारी वनविभाग के अधिकारी नहीं दे पा रहे हैं। इस घटना के बाद इलाके में डर का माहौल बना हुआ है।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!