कोरबा

कोरबा जिला फेंसिंग एसोसिएशन की साधारण सभा की बैठक सम्पन्न

तारकेश अध्यक्ष और सरोज बने सचिव

 

अंकित को उपाध्यक्ष एवं अजित को कोषाध्यक्ष का दायित्व

कोरबा जिले में फेंसिंग (तलवारबाजी) खेल एवं खिलाडीयो के विकास हेतु जिला फेंसिंग एसोसिएशन के गठन किया गया है। एसोसिएशन के संस्थापक सदस्य एवं उपाध्यक्ष अंकित वर्मा ने बताया कि पंजीयन उपरांत आज सामान्य सभा की बैठक में चुनाव की प्रक्रिया सम्पन हुई। जिसमे सभा के समस्त सदस्यों ने सर्वसम्मति से तारकेश मिश्रा को अध्यक्ष एवं सरोज राठौर को सचिव बनाया गया। इसी प्रकार कोषाध्यक्ष अजीत कुमार शर्मा, सह सचिव जुनैद आलम एवं कार्यकारिणी सदस्य पद हेतु अमित शर्मा, अशोक साहू को सर्वसम्मति से मनोनीत किया गया।
विधिवत मनोनयन के पश्चात नवनिर्वाचित अध्यक्ष तारकेश मिश्रा ने सदन को सम्बोधित करते हुए कहा कि फेंसिंग (तलवारबाजी) ओलंपिक खेल है, जिसमे खिलाडीयो के लिए सम्भावनाये बहुत ज्यादा है। देश की बेटी भवानी देवी ने टोकियो ओलम्पिक में पहली बार भारत का प्रतिनिधित्व किया,जिससे इस खेल के प्रति निश्चित तौर से रुझान बढ़ा है। कोरबा जिले में संचालित सीएम किकबॉक्सिंग एकेडमी में शीघ्र फेंसिंग खेल का निशुल्क प्रशिक्षण शिविर एसोसिएशन की ओर से लगाया जायेगा जिसका उपयोग जिले के खिलाड़ी कर पाएंगे। सचिव सरोज राठौर ने बताया कि प्रदेश फेंसिंग एसोसिएशन से प्रशिक्षक बुलाकर इस खेल के बेसिक्स का प्रशिक्षण एसोसिएशन के द्वारा यहां के खिलाडीयो को दिलवाया जायगा, साथ ही भविष्य में विभिन्न आयु वर्गों की जिला स्तरीय प्रतियोगिता भी सम्पन कराई जायेगी ताकि राज्य को जिले से बेहतर टीम मिल सके।
इस अवसर पर एसोसिएशन के समस्त पदाधिकारी, सदस्यगण के साथ खिलाड़ी प्रभात साहू, रमेश साहू, लोकिता चौहान, अंकुश यादव उपस्थित रहे।
कोरबा जिला फेंसिंग एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी के गठन पर जिला ओलम्पिक एसोसिएशन के अध्यक्ष नौशाद खान, सचिव सुरेश क्रिस्टोफर, कोषाध्यक्ष सुशील गर्ग सहित समस्त सदस्यों एवं जिला खेल प्रभारी राम कृपाल साहू तथा प्यारे लाल चौधरी, एफ आर टण्डन ने शुभकामनाएं दी है।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!