कोरबा

कोरबा विधायक कार्यालय टी. पी. नगर कोरबा में शीतल शरबत मंदिर का किया गया शुभारम्भ

कोरबा:-रविवार को कोरबा विधायक कार्यालय टी. पी. नगर कोरबा के सामने शीतल शरबत का विधिवत् शुभारम्भ सांसद ज्योत्सना महंत ने किया। कोरबा विधायक जयसिंह अग्रवाल की ओर से शांति देवी मेमोरियल सोसाईटी इसका संचालन करेगा। शीतल शरबत मंदिर का विधिवत् शुभारम्भ कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत ने शरबत पिला कर किया। श्रीमति ज्योत्सना महंत ने इस मौके पर कहा कि गर्मी के मौसम में प्यास से बेहाल लोगों को शीतल पेयजल व शीतल शरबत उपलब्ध कराना सबसे पुनीत कार्य है। यह कोरबा का प्रमुख मार्ग है और अब राहगीरों को इस गर्मी के मौसम में प्रतिदिन यहां शीतल शरबत मिलेगा।
उल्लेखनीय है कि कोरबा विधायक एवं राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के द्वारा उक्त स्थल पर प्रतिवर्ष शीतल जल व शीतल शरबत का निःशुल्क वितरण कराया जाता है। गत दो वर्ष पूर्व एक चार पहिया वाहन के माध्यम से क्षेत्र के बाजार, हाट एवं चौक, चौराहों में भी शीतल शरबत का निःशुल्क वितरण कराया गया था। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने बताया कि पिछले दो वर्षों से कोरोना महामारी के कारण शरबत वितरण किया जाना संभव नही हो पाया था।
राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने बताया पिछले वर्षों शीतल शरबत मंदिर का अच्छा प्रतिसाद मिला। लोगों ने इस पुनीत कार्य को नेक कार्य बताया और इस नेक कार्य की क्षेत्रवासियों ने सराहना की। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि ‘‘जलदान ही महादान’’ की प्राचीन परंपरा का निर्वहन करते हुए कोरबा विधायक एवं राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के द्वारा अपने क्षेत्र में शीतल शरबत मंदिर का संचालन कराया जा रहा है। जो समाज के लिए एक अनुकरणीय सेवा कार्य है।
सभापति श्याम सुंदर सोनी ने बताया कि प्रतिदिन यहां भिन्न-भिन्न फ्लेवर के शरबत का वितरण कराया जावेगा। जिसमें मैंगों, ऑरेंज, नींबू, चिकू, अनानस आदि फ्लेवर होंगे। इस मौके पर विशेष रूप से उपस्थित वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी उषा तिवारी ने बताया कि किसी प्यासे को पानी पिलाना परोपकार और मानवता की सेवा है। उन्होने कहा कि कोरबा विधायक एवं राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की गर्मी के मौसम में यह अनूठी पहल सराहनीय है।
पूर्व सभापति एवं ब्लॉक अध्यक्ष संतोष राठौर ने कहा कि शीतल शरबत मंदिर का संचालन करना अपने आप में एक पुण्य कार्य है। उक्त स्थल पर प्रतिदिन हजारों लोगों की प्यास बुझेगी और वे सभी विधायक जयसिंह अग्रवाल को दिल से धन्यवाद देंगे।
इस मौके पर अनेकों कार्यकर्ता व आम लोग उपस्थित थे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!