IMG-20230125-WA0035
IMG-20230125-WA0037
IMG-20230125-WA0038
कोरबा

कोरबा सहित छत्तीसगढ़ में कायम है गंगा-जमुनी तहजीब : डॉ. महंत

ईद पर मुस्लिम समाज को स्पीकर व सांसद ने दी मुबारकबाद

 हाजी अखलाक खान द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए

कोरबा। मंगलवार को जिले में ईद-ऊल-फितर का पर्व उत्साह पूर्वक मनाया गया। मुस्लिम समुदाय के लोगों में पर्व को लेकर काफी उत्साह नजर आया। ईद के मुबारक मौके पर मंगलवार को दोपहर 12 बजे एचआईजी 98 एमपी नगर निहारिका, पेट्रोल पंप के पीछे सुन्नी मुस्लिम जमात के अध्यक्ष हॉजी अखलाक खान द्वारा आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत, कोरबा नगर पालिक निगम के महापौर राजकिशोर प्रसाद, सभापति श्यामसुंदर सोनी विशेष तौर पर शामिल हुए। हाजी अखलाक खान के द्वारा डॉ. महंत का समाज की ओर से महामाला पहनाकर स्वागत किया गया। अन्य अतिथियों का भी स्वागत पुष्प गुच्छ से किया गया।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने उपस्थित लोगों को ईद की मुबारकबाद देते हुए कहा कि यह त्यौहार कौमी एकता का है और गंगा-जमुनी तहजीब को कोरबा ही नहीं बल्कि पूरे छत्तीसगढ़वासियों ने कायम रखा है। सभी धर्मों के लोग एक साथ मिलकर अपने त्यौहार पर खुशियां बांटते हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने आयोजन के लिए हाजी अखलाक खान को बधाईयां भी दी। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, वरिष्ठ नेत्री श्रीमती ऊषा तिवारी, श्रीमती रश्मि सिंह, सांसद प्रतिनिधि हरीश परसाई, पार्षद धरम निर्मले,कारी सैय्यद शब्बीर अहमद असरफी,जुम्मन खान रिजवी, इशहाक रिजवी, सैय्यद अशफाक अली, अब्दुल मजीद ताज, महबूब खान, आरीफ खान, अनवर रजा, मंसूर शेख, आरीफ (बंटी), ईमरान खान (राजा), मोइनुद्दीन खान, अशरफ अली, सैय्यद अजहर अली, आरीफ खान, वसीम अकरम सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग शामिल हुए।

 समाज के गरीब तबकों की मदद करें : अखलाक
इससे पहले हाजी अखलाक खान ने ईद की नमाज अदा करने के बाद ईदगाहों और मस्जिदों में पहुंचकर मुबारकबाद देते हुए सामाजिक एकता को बरकरार रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि ईद के दिन ईदगाह पहुंचने से पहले अपने सभी लोग, जो गरीब हैं उनके सिर पर हाथ रखना चाहिए। ईद का मकसद यही है कि समाज के सभी लोगों को गरीब-तबकों का पूरा ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने ईदगाहों और मस्जिदों में किए गए बेहतरीन इंतजाम, साफ-सफाई व्यवस्था व ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन, नगर निगम का भी शुक्रिया अदा किया।

Editor in chief | Website | + posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!