कोरबा

जादू टोने के भ्रम जाल से लोगों को बाहर निकाल रहे हैं जादूगर सिकंदर। जादू शो में अन्धविश्वास और टोना टोटका पर करारा

जादू शो में अन्धविश्वास और टोना टोटका पर करारा प्रहार।

 

कोरबा। शहर के बुधवारी बाजार स्थित जैन मंदिर परिसर भवन मे प्रकृति के नियम को टूटते हुए अलौकिक प्रतीत होने वाले चमत्कार दिखाकर दर्शकों को चकित और आनंदित करने वाले जादूगर सिकंदर ने यह साबित कर दिया है कि वे एक महान जादूगर हैं और समाज के लिए भी चिंतित है । सिकंदर जादू को कला और विज्ञान का मिश्रण बता कर लोगों को जादू टोना और ढोंगी बाबाओं के भ्रमजाल से बाहर निकलने निकालने का कार्य कर रहे हैं ।

जादूगर सिकंदर बताते है कि कोरबा समेत आज हर शहर और देहाती क्षेत्रों में तांत्रिकों- ओझाई करने वालो का मकड़जाल फैला हुआ है ,जिसमें भोली भाली जनता फंस रही है। पाखंडी बाबा लोग टीवी और अखबारों में विज्ञापन जैसे “24 घंटे में मनचाहा वशीकरण ,7 दिन में दुखों से मुक्ति, हर रोग का इलाज मंत्रों से, भूत प्रेत जादू टोना का शर्तिया समाधान “जैसे विज्ञापन देकर पाखंडी बाबा लोग भोली भाली जनता को गुमराह करके लूटने का काम कर रहे हैं, जबकि कुछ धूर्त बाबा तो जमीन में गड़ा खजाना निकालने, धन दो गुना करने का दावा तक करते है, लेकीन सच्चाई यह है कि तंत्र मंत्र टोना टोटका सब ढोंगी बाबाओं तांत्रिकों के दिमाग की उपज मात्र है ।भूत- पिशाच, टोना -टोटका, प्रेत बाधा सब काल्पनिक बातें हैं।

पाखंडी लोग तरह-तरह के अंधविश्वास फैलाने में लगे रहते हैं। छोटे मोटे जादू के खेल को आलौकिक चमत्कार बताकर ,दैवीय शक्ति का चमत्कार बता कर दिखाते हैं, प्रचारित करते हैं जादूगर सिकंदर अपने हर शो में ऐसे ढोंगी बाबाओं से लोगों को सतर्क रहने का संदेश देते हैं और ऐसे बाबाओं को चमत्कार साबित करने की चुनौती भी देते हैं । इस तरह जादूगर सिकंदर का शो स्वस्थ मनोरंजन के साथ साथ अंधविश्वास तोड़ने में बहुत प्रभावशाली साबित हो रहा है.

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!