IMG-20230125-WA0035
IMG-20230125-WA0037
IMG-20230125-WA0038
Korba

जैन पब्लिक स्कूल में धूमधाम से मनाई गई इन्वेस्टर सेरेमनी।

कोरबा। जैन पब्लिक स्कूल में शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए शनिवार को इन्वेस्टर सेरेमनी बड़े ही धूमधाम से आयोजित की गई । इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में कोरबा नगर पालिक निगम के सभापति श्यामसुंदर सोनी व साहू समाज के अध्यक्ष राजेंद्र साहू उपस्थित रहे । कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल की प्राचार्य वी. नायर ने की। मुख्य अतिथि ने नवनिर्वाचित छात्र प्रतिनिधियों को बैच और स्कार्फ देकर सम्मानित किया।

इनवेस्टर सेरेमनी एक महत्वपूर्ण अवसर है जहां नव निर्वाचित छात्र परिषद के प्रतिनिधियों को कुछ भूमिकाएं और जिम्मेदारियां सौंपी जाती हैं, जिम्मेदारी का पदनाम और प्रतिनिधियों को अधिकार देना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह उन्हें एक ही समय में शक्तिशाली और देखभाल करने का आजीवन कौशल सिखाता है। युवा नेता न केवल मार्गदर्शन करते हैं बल्कि अन्य छात्रों को भी प्रेरित करते हैं कि उनकी रणनीतिक योजना, समस्या समाधान संगठनात्मक और संचार कौशल के साथ अंतर कैसे करें ?

कार्यक्रम के शुरुआत में सर्वप्रथम मां सरस्वती की पूजा अर्चना की गई। इसके पश्चात स्कूल के विद्यार्थियों ने मार्च पास्ट करते हुए मुख्य अतिथि को सलामी दी। स्कूल की प्राचार्य श्रीमती स्मिता वी नायर ने अतिथि सत्कार किया एवं उन्हें उपहार स्वरूप स्मृति चिन्ह भेंट किया । कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए स्कूल के सभी नये पदाधिकारियों शपथ ग्रहण कराया गया । नवीन पदाधिकारियों ने शपथ ग्रहण में उन्हें दी गई जिम्मेदारियों को निष्ठा पूर्वक निर्वाहन करने का शपथ लिया ।उसके पश्चात मुख्य अतिथि ने विद्यार्थियों को बधाई संदेश देते हुए कहा कि आप देश के भविष्य हैं यहां से पढ़ कर कोई राजनीति के क्षेत्र में आएगा ,कोई आईएएस बनेगा ,कोई आईपीएस बनेगा कोई डॉक्टर, इंजीनियर, होगा । सभी बच्चों को उन्होंने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आगे आप जिस भी क्षेत्र में जाएं अपने साथ अपने परिवार, जिले के साथ इस स्कूल का भी नाम रोशन करेंगे।

बच्चों ने दी मनमोहक नृत्य की प्रस्तुति
स्कूल में आयोजित इन्वेस्टर सेरेमनी के अवसर पर कक्षा पांचवी, छठवीं ,सातवीं एवं आठवीं के विद्यार्थियों ने बहुत ही मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया जिसे देख कर सब भावविभोर हो गए। छोटे बच्चों ने भी इस अवसर पर नृत्य की प्रस्तुति देकर सबका दिल जीत लिया।

कार्यक्रम के अंत में स्कूल के प्राचार्य ने अतिथियों को स्कूल परिवार को कीमती समय देने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया साथ ही कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए स्कूल सदस्यों के द्वारा दिए गए योगदान के लिए उन्हें भी बधाई दी।

Editor in chief | Website | + posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!