रायपुर

थाना खरोरा क्षेत्र में चलती दोपहिया वाहन में सवार होकर बुजुर्ग से नगदी रकम लूटने वाले 02 आरोपी गिरफ्तार

 

रायपुर /  प्रार्थी तिजराम देवांगन ने थाना खरोरा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह ग्राम केसला में रहता है एवं बुर्जुग होने से घर पर रहता है। प्रार्थी दिनांक 21.01.2022 को अपने घरेलू कार्य हेतु पैसे निकालने जिला सहकारी बैंक खरोरा आया था एवं अपने खाते से करीबन 49,000 रूपये निकाल कर पैसे एवं पासबुक को गमछा में लपेट कर पैदल अपने घर जा रहा था कि दोपहर करीबन 01.00 बजे तिगड्डा चैक के पास पहुंचा था तभी मोटर सायकल सवार अज्ञात 02 व्यक्ति प्रार्थी के हाथ में रखें नगदी रकम को लूट कर फरार हो गए। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना खरोरा में अपराध क्रमांक 45/22 धारा 356, 379, 394 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

लूट की उक्त घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कीर्तन राठौर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध अभिषेक माहेश्वरी, नगर पुलिस अधीक्षक विधानसभा उदयन बेहार, प्रभारी सायबर सेल गिरीश तिवारी एवं थाना प्रभारी खरोरा रमेश मरकाम को अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में सायबर सेल एवं थाना खरोरा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर घटना के संबंध में प्रार्थी सहित आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ किया गया। टीम द्वारा अज्ञात आरोपियों की पतासाजी के संबंध में मुखबीर लगाने के साथ ही घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों को भी खंगालकर अज्ञात आरोपियों की एवं मोटर सायकल की पहचान सुनिश्चित करने के प्रयास करने के साथ ही तरीका वारदात के आधार पर लूट के पुराने आरोपियों की भी तस्दीक किया जाकर उनकी गतिविधियों पर सतत् निगाह रखीं जा रहीं थीं। इसी दौरान टीम के सदस्यों को आरोपियों द्वारा लूट की घटना में उपयोग किये जाने वाले मोटर सायकल के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई तथा प्राप्त जानकारी के आधार पर मोटर सायकल स्वामी की पहचान तिल्दा नेवरा निवासी जितेन्द्र सांवरा के रूप में करते हुए पतासाजी कर जितेन्द्र सांवरा को पकड़ा गया। टीम के सदस्यों द्वारा प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर जितेन्द्र सांवरा से कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने साथी भाटापारा निवासी सुखउ सांवरा के साथ मिलकर नगदी रकम लूट की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त सुखउ सांवरा को भी गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट की नगदी रकम 20,300/- रूपये, लूट के रकम से क्रय की गई सोने के जेवरात एवं घटना में प्रयुक्त होण्डा साईन मोटर सायकल जुमला कीमती लगभग 90,000/- रूपये जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।

कार्यवाही में सायबर सेल से सउनि. सैय्यद ईरफान, जमील खान, आर. जसवंत सोनी तथा थाना खरोरा से सउनि. राजेन्द्र कुमार कुर्रे एवं आर. सुरेन्द्र सिंह चैहान की महत्वपूर्ण भूमिंका रहीं।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!