कोरबा

निगम का आखिरी समाधान शिविर घुड़देवा में

22 जून को घुड़देवा में लगेगा शिविर, महापौर राजकिशोर प्रसाद ने वार्ड के नागरिकों, पार्षदबंधुओं व एल्डरमेनगणों से शिविर में पहुंचने की अपील की

कोरबा – निगम क्षेत्र में आयोजित किए जा रहे समाधान शिविरों की आखिरी कड़ी में 22 जून को घुड़देवा में शिविर लगाया जाएगा। महापौर राजकिशोर प्रसाद ने सर्वमंगला एवं बांकीमोंगरा जोन के समस्त वार्डो के नागरिकों से अपील करते हुए कहा है कि 22 जून को घुड़देवा में आयोजित होने जा रहे शिविर में वे अधिकाधिक संख्या में पहुंचे एवं शिविर का लाभ उठाते हुए अपनी समस्याओं, शिकायतों का समाधान पाएं। उन्होने जोन के वार्ड पार्षदों, एल्डरमेनगणों से भी अपील की है कि वे शिविर में अपनी उपस्थिति दें एवं जनसमस्याओं के निराकरण में अपनी सहभागिता प्रदान करें।
महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा है कि छत्तीसगढ़ सरकार की महती योजना ’’सरकार तुंहर द्वार’’ कार्यक्रम के तहत नगर पालिक निगम केारबा क्षेत्रांतर्गत वृहद समाधान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है, इसके तहत विगत 11 मई को कोरबा व टी.पी.नगर जोन के वार्डो के लिए तथा 25 मई को कोसाबाड़ी जोन, प.रविशंकर शुक्ल व बालको जोन के वार्डो के लिए तथा 08 जून को दर्री जोन के वार्डो के लिए शिविर लगाए जा चुके हैं, इन तीनों शिविरों में हजारों की संख्या में समस्याओं का निराकरण किए जाने के साथ ही नागरिकों को विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया जा चुका है। इसी कड़ी में निगम क्षेत्र में आखिरी समाधान शिविर 22 जून को सर्वमंगला एवं बांकीमोंगरा जोन के वार्ड क्र. 54 एवं वार्ड क्र. 56 से वार्ड क्र. 67 के लिए अशासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय घुड़देवा में वृहद समाधान शिविर का आयोजन किया जाएगा। यह शिविर प्रातः 09 बजे से दोपहर 02 बजे तक संचालित होगा। महापौर श्री प्रसाद ने वार्ड पार्षदों व एल्डरमेनगणों से आग्रह करते हुए कहा है कि वे 22 जून को शिविर में अवश्य पहुंचे तथा आमजन की समस्याओं व शिकायतों के निराकरण में अपनी सहभागिता दें। उन्होने सर्वमंगला एवं बांकीमोंगरा जोन में स्थित वार्ड के नागरिकों से अपील करते हुए कहा है कि वे शिविर में अधिकाधिक संख्या में पहुंचे, अपनी समस्याओं का समाधान पाएं तथा इसका लाभ प्राप्त करें।
शिविर में भी लिए जाएंगे आवेदन – वृहद समाधान शिविर के आयोजन के काफी दिनों पूर्व से ही  नगर निगम कोरबा एवं अन्य विभागों के अधिकारी कर्मचारियों ने डोर-टू-डोर भ्रमण कर लोगों से उनकी समस्याओं से संबंधित आवेदन पत्र प्राप्त किया था, इन आवेदनों का शिविर तिथि से पूर्व ही संतुष्टिपूर्ण निराकरण कर इसकी जानकारी लोगों को शिविर के दौरान दी जाएगी। इसके अतिरिक्त नागरिकों से उनकी समस्याओं व शिकायतों से संबंधित आवेदन पत्र शिविर स्थल पर भी लिए जाएंगे, इस हेतु शिविर में पृथक से काउंटर बनाया गया है, जहांॅ पर नागरिक अपने आवेदन जमा करा सकेंगें, इन आवेदनों को पंजीकृत कर उनके संतुष्टिपूर्ण निराकरण की कार्यवाही संबंधित विभाग द्वारा त्वरित रूप से की जाएगी।
निगम सहित जिले के 21 विभागों के रहेंगे काउंटर – शिविर स्थल पर पृथक-पृथक कक्षों में नगर पालिक निगम केारबा सहित जिले के 21 विभागों के काउंटर स्थापित होंगे, जहॉं पर संबंधित विभागों के  अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहकर लोगों की समस्याओं का समाधान करेंगे, शिविर मंे मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना की मोबाईल मेडिकल यूनिट के कैम्प के साथ ही स्वास्थ्य विभाग के कक्ष में लोग अपनीे स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं की जांच व बीमारियों का इलाज भी करा सकेंगे।

Editor in chief | Website | + posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button