कोरबा

पत्रकार रमेश पासवान स्मृति सम्मान देश भर से प्रविष्टियां आमंत्रित

दैनिक लोक सदन प्रतिवर्ष युवा पत्रकार को देगा यह सम्मान

कोरबा /आज छत्तीसगढ़ के गांधी कहे जाने वाले और पत्रकारिता की विभूति केयूर भूषण (पूर्व सांसद, रायपुर ) की जयंती है, इस अवसर पर एक नई पहल करते हुए पत्रकार रमेश पासवान स्मृति सम्मान की घोषणा के तहत एक निर्णायक समिति गठित किया जा रह है। साथ ही देश भर से प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों से श्रेष्ठ रिपोर्टिंग की प्रविष्टियां भी आमंत्रित की जा रही है।

सनद रहे कि औद्योगिक नगर कोरबा के महत्वपूर्ण पत्रकार रमेश पासवान का विगत वर्ष असामयिक निधन हो गया था। उनके साथ पत्रकारिता के साथी, पारिवारिक मित्र सुरेशचंद रोहरा, संपादक, दैनिक लोक सदन ( रायपुर कोरबा से प्रकाशित) ने आज एक बयान जारी कर घोषणा की है कि रमेश पासवान के पत्रकारिता योगदान को जन जन तक पहुंचाने के लिए उनके सम्मान में-” रमेश पासवान स्मृति पत्रकारिता सम्मान” दैनिक लोक सदन द्वारा प्रदान किया जाएगा।जिसके अंतर्गत प्रति वर्ष 50 वर्ष की उम्र के किसी भी छत्तीसगढ़ के एक ऊर्जा वान सशक्त पत्रकार को उनकी बेहतरीन जनहितकारी रिपोर्टिंग लेखन के आधार पर ₹10000 की राशि एवं सम्मान पत्र प्रदान किया जाएगा.

लोक सदन के संपादक सुरेशचंद्र रोहरा ने एक बयान में बताया स्वर्गीय रमेश पासवान एक प्रगतिशील विचारधारा के, जमीन से जुड़े अद्भुत विरल कोटि के पत्रकार थे वे उनकी कलम हमेशा पिछड़े, असहाय व मज़दूरों के समर्पित थी।कोरबा औद्योगिक नगरी होने के कारण यहां उन्होंने अपनी कलम से मज़दूरों की आवाज को उठाया। स्वर्गीय पासवान की कलम के कायल अंचल के बड़े नेताओं से लेकर पत्रकार जगत था। आगामी 30 मार्च 2022 तक युवा पत्रकार स्वयं अपनी रिपोर्टिंग रिपोर्ट दो प्रतियों में ईमेल पर प्रेषित कर सकते हैं। अथवा कोई भी पत्रकार अथवा व्यक्ति/ संस्थान किसी भी युवा पत्रकार की रिपोर्टिंग की प्रविष्टि उनके नाम परिचय, संपर्क एवं सहमति के साथ पुरस्कार हेतु प्रेषित कर सकते हैं।प्रत्येक वर्ष यह सम्मान राशि एक समारोह आयोजित करके प्रदत की जाएगी।

Editor in chief | Website | + posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button