रायगढ़

पूंजीपथरा औद्योगिक क्षेत्र के श्रमिकों को दस रुपए में मिलेगा गर्म भोजन- शफी अहमद

 

रायगढ़/ट्रैक सिटी न्यूज़। छत्तीसगढ़ श्रम कल्याण मंडल के अध्यक्ष (कैबिनेट मंत्री दर्जा) शफी अहमद दो दिवसीय रायगढ़ जिले के दौरे पर हैं। दौरे के पहले दिन  9 दिसंबर को प्रात: पूंजीपथरा औद्योगिक पार्क में नेशनल फ्रंट ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन द्वारा आयोजित श्रमिक सभा कार्यक्रम में वे शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने श्रमिकों की बातें भी सुनी और अपने उद्बोधन के दौरान उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा शहीद वीर नारायण सिंह श्रम अन्न योजना के तहत पंजीकृत श्रमिकों के लिए कम राशि में भोजन की व्यवस्था की जा रही है। इस व्यवस्था में श्रमिकों को गुणवत्तापूर्ण भोजन मिलते रहना चाहिए। गुणवत्ता में किसी प्रकार की समझौता नहीं होना चाहिए। श्री अहमद ने पूंजीपथरा औद्योगिक क्षेत्र के हजारों संगठित श्रमिकों के लिए शहीद वीर नारायण सिंह श्रम अन्न योजना का शुभारंभ करने की घोषणा करते हुए औद्योगिक क्षेत्र के संगठित श्रमिकों को बड़ी सौगात दी है। सस्ते दर पर भोजन उपलब्ध कराने की बात सुनते ही श्रमिकों में हर्ष की लहर दौड़ पड़ी और उन्होंने तालियों की गडग़ड़ाहटों के साथ श्री अहमद का धन्यवाद ज्ञापित किया।

श्रमिकों को मिलेगा सस्ता भोजन, बचत भी बढ़ेगी

विदित हो कि राज्य सरकार द्वारा संचालित शहीद वीर नारायण श्रम अन्न योजना का लाभ जिले में केवल एनटीपीसी में ही उपलब्ध है इसके अलावा अन्य सभी औद्योगिक क्षेत्र के श्रमिकों को प्राइवेट कैंटीन में ज्यादा कीमत पर (करीब 70 से 150 रु तक) खाना खरीद कर खाना पड़ता था जिसके कारण उनकी मेहनत की गाढ़ी कमाई में से करीब एक तिहाई हिस्सा केवल उनके खाने पर ही खर्च हो जाता था लेकिन अब सरकार की शहीद वीर नारायण श्रम अन्य योजना के तहत संगठित श्रमिकों को 10 रुपये के दर पर गर्म भोजन उपलब्ध कराने की योजना पूंजीपथरा औद्योगिक क्षेत्र में बहुत जल्द शुरू की जाएगी जिसकी घोषणा आज छत्तीसगढ़ श्रम कल्याण मंडल के अध्यक्ष श्री शफी अहमद ने कर दी है। इससे श्रमिकों को सस्ते दर पर पौष्टिक आहार मिलेगा तो वहीं उनकी कमाई में काफी बचत भी होगी।

शफी ने श्रमिकों के साथ जमीन पर बैठकर किया भोजन

श्रमिक चौपाल में शामिल होने के पश्चात श्री अहमद ने दोपहर का भोजन श्रमिकों के साथ जमीन पर बैठकर किया। उनकी जमीनी सादगी व व्यवहार देखकर जमीन पर बैठे श्रमिक एवं उपस्थित अन्य सभी उनके कायल हो गए। श्री अहमद ने बड़े चाव के साथ श्रमिकों के साथ भोजन ग्रहण किया और जल्द ही घोषणा को पूरा करने की बात कही।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!