कोरबा

बरसात में नालों के जलप्रवाह में अवरोध न आएं, यह सुनिश्चित करें-महापौर

महापौर राजकिशोर प्रसाद ने किया, नालों के सफाई कार्य का निरीक्षण

 

कोरबा -महापौर राजकिशोर प्रसाद ने निगम के स्वच्छता विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि वर्षा ऋतु के दौरान नालों में होने वाले जलप्रवाह में किसी प्रकार का अवरोध उपस्थित न हों, जल निकासी सुगम रूप से हों तथा जलभराव की स्थिति न बने, यह सुनिश्चित कर लें। इस हेतु नालों की स्वच्छता पर निरंतर नजर रखें, नालों की एक बार सफाई हों जाने के बाद भी समय-समय पर नाले में आए कचरे को बाहर निकलवाते रहे।

उक्ताशय के निर्देश महापौर श्री प्रसाद ने आज निगम द्वारा कराए जा रहे नालों के सफाई कार्य के निरीक्षण अवसर पर दिए। नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा बरसात पूर्व नालों की सफाई का कार्य किया जा रहा हैं। आज महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने अधिकारियों के साथ शहर का दौरा कर वार्ड क्रमांक 02 , 03 , 21 , 22 स्थित नालो के साथ ही विभिन्न नालों के सफाई कार्यो का सघन रूप से निरीक्षण किया। उन्होने अधिकारियों केा निर्देशित करते हुए कहा कि वर्षा ऋतु का आगमन नजदीक है, अतः नालों की सफाई के कार्य में तेजी लाएं तथा वर्षा प्रारंभ होने के पूर्व सभी बड़े नालों व नालियों की सफाई कराया जाना सुनिश्चित करें ताकि वर्षा ऋतु के दौरान बरसाती पानी की निकासी सुगम रूप से हो सके तथा कहीं पर भी जलभराव की स्थिति पैदा न हों। महापौर श्री प्रसाद ने निर्देश देते हुए आगे कहा कि नालों की एक बार सम्पूर्ण सफाई हो जाने के पश्चात भी समय-समय पर नालों की स्वच्छता पर नजर रखें तथा जहां कहीं भी कचरा एकत्र होने की स्थिति बनती है, उसकी पुनः सफाई कराएं। निगम द्वारा अन्य नालों की सफाई कार्य पूर्ण किए जाने के साथ-साथ वर्तमान में चित्रा टाकिज के सामने से मटन मार्केट सिंधी मोहल्ला नदी तक, वार्ड क्र. 58 बालाजी दवाई दुकान से अंतिम तालाब तक स्थित नाला, वार्ड क्र. 35 शांतिनगर स्थित नाला, वार्ड क्र. 21 बुधवारी बाजार स्थित नाला, टी.पी.नगर बस स्टैण्ड से हीरोहोण्डा एजेंसी पुल तक स्थित नाला, वार्ड क्र. 51 नीलगिरी बस्ती के फारेस्ट डिपो से सी.एस.ई.बी.रेल लाईन तक स्थित नाला एवं वार्ड क्र. 52 ट्रांसफार्मर से सी.एस.ई.बी. लाईन स्थित नाला आदि नालों की सफाई का कार्य प्रगति पर है। महापौर श्री प्रसाद ने इन सभी नालों के सफाई कार्यो में तेजी लाकर कार्य को शीघ्र पूरा करने तथा निगम क्षेत्र में स्थित समस्त नालों की एक बार सम्पूर्ण सफाई सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने निगम क्षेत्र की समस्त नालियों की सम्पूर्ण सफाई किये जाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए, ताकि बरसात के दौरान नालियों में जल का प्रवाह बिना किसी अवरोध के हो सके।

भ्रमण के दौरान मेयर इन काउंसिल सदस्य प्रदीप राय जायसवाल, पार्षद रवि सिंह चंदेल, पार्षद नारायण दास महंत, जोन कमिश्नर आरके महेश्वरी , स्वास्थ्य अधिकारी डॉ संजय तिवारी , सुनील वर्मा आदि के साथ अन्य लोग उपस्थित थे।

Editor in chief | Website | + posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button