कोरबा

भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ राजीव सिंह का राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल पर तीखा हमला,

राख डंप के मामले एवं ट्रांसपोर्ट नगर को स्थानांतरित करने की बात को लेकर लगाए गंभीर आरोप....

 

कोरबा। दो दिन पूर्व प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल टीपी नगर स्थल बरबसपुर का निरीक्षण करने गए थे। जानकारी मिल रही है कि पूर्व में टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के हिसाब से उक्त स्थान ट्रांसपोर्ट नगर के लिए प्रस्तावित था जहां पर कुछ आपत्तियां आने के बाद स्थल परिवर्तन करते हुए बरबसपुर के स्थान पर झगरहा कर दिया गया है। साथ ही भिलाई खुर्द के पास डंप राखड़ के पहाड़ को देखते हुए राजस्व मंत्री ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाते हुए चेतावनी दे डाली कि अगर अवैध राखड़ डंप के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई और ट्रांसपोर्ट नगर को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया तो वे यहां के कलेक्टर को दुसरी जगह शिफ्ट कर देने की बात कहते हुये का वीडीओ काफी वायरल हो रहा है।

राख डंप के मामले एवं ट्रांसपोर्ट नगर को शिफ्ट करने की बात को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों को चेतावनी व अभद्र भाषा का प्रयोग करने की बात कहते हुए भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ राजीव सिंह ने इसकी निंदा की और राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि राजस्व मंत्री अधिकारियों से बदतमीजी कर रहे हैं, जिसकी भारतीय जनता पार्टी कड़ी निंदा करती है।

डॉ.राजीव सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन ने टीपी नगर को दुसरी जगह शिफ्ट करने की योजना बनाई है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीपी नगर का फायदा मिल सके लेकिन मंत्री जी को यह रास नहीं आ रहा है। डॉ.सिंह ने कहा कि जिस जगह पूर्व में टीपी नगर बनना प्रस्तावित था वहां पर छत्तीसगढ़ के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के रिश्तेदारों के नाम पर करीब 15 एकड़ जमीन है जिसके पुख्ता सबूत भी उनके पास हैं।

आगे उन्होंने कहा कि राजस्व मंत्री का पहला मामला नहीं है इसके पहले भी कई कलेक्टरों को इसी तरह परेशान करते रहे हैं अगर जयसिंह अग्रवाल और कोरबा कलेक्टर के विवाद पर एक नजर डालें तो सबसे पहले कलेक्टर रजत कुमार से इनका विवाद शुरू हुआ जो कहा जाता है कि सड़क निर्माण ठेका को लेकर हुआ था, इसके बाद कलेक्टर पी दयानंद से विवाद एजुकेशनल हब स्याहीमुड़ी ठेका को लेकर ,कलेक्टर किरण कौशल से डीएमएफ व निर्माण कार्य को लेकर, कलेक्टर रानू साहू से कुसमुंडा सड़क निर्माण का भुगतान व डीएमएफ को लेकर, वर्तमान कलेक्टर संजीव कुमार झा से हरदी बाजार सड़क निर्माण भुगतान व अन्य कार्य पर हस्तक्षेप के कारण हो रहा है क्योंकि वर्तमान कलेक्टर संजय कुमार झा टीपी नगर को ऐसी जगह शिफ्ट करना चाहते हैं जहां आम जनता को ज्यादा से ज्यादा टीपी नगर होने का फायदा मिल सके। डॉ सिंह ने कहा कि बरबसपुर में टीपी नगर बने से लोगों को तो कम फायदा होगा उससे कही ज्यादा फायदा मंत्री जी और उनके रिश्तेदारों को होगा।

शहर में प्रदूषण फैला रहे राखड़ को लेकर राजीव सिंह ने कहा कि बालकों के द्वारा राखड़ परिवहन के लिए एक कंपनी को ठेका दिया गया है जिसमें ठेकेदार के द्वारा पेटी में कांग्रेसी पार्षद को काम दिया गया है।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!