बलरामपुर

कमीशनिंग के पूर्व तैयारियों का कलेक्टर एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने लिया जायजा।

ईव्हीएम मशीन की कमीशनिंग कार्य 26 अप्रैल से प्रारंभ।

*राजनैतिक दलों को दी गई कमिशनिंग की जानकारी*

बलरामपुर (ट्रैक सिटी)/ लोकसभा निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रिमिजियुस एक्का एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेद सिंह के द्वारा आम निर्वाचन को निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से सम्पन्न कराने भेलवाडीह स्थित लाइवलीहुड कॉलेज स्ट्रांग रूम में ईव्हीएम के कमिशनिंग, सामग्री वितरण एवं संग्रहण के कार्यों के लिए की गई पूर्व तैयारियों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने पूरे परिसर का भ्रमण कर प्रकाश,

साफ-सफाई, पार्किंग व्यवस्था, पेयजल इत्यादि के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर एक्का ने कहा कि 26 अप्रैल से ईव्हीएम की कमीशनिंग की जानी है। मतदान प्रक्रिया को शांतिपूर्ण, सकुशल और निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न कराने के लिए तैयारियों को अंतिम रूप प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के गाइडलाइन का पूर्ण रूप अनुपालन करते हुए कमिशनिंग का कार्य संपादित किया जाए और गोपनीयता का भी विशेष ध्यान रखा जाए। कलेक्टर एक्का ने ईव्हीएम मशीनों को सुरक्षित रखने एहतियात बरतने स्ट्रांग रूम में सभी जरूरी व्यवस्था समय पूर्व सुनिश्चित करने के साथ परिसर में सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

इस दौरान राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि, उप जिला निर्वाचन अधिकारी अमित श्रीवास्तव, उप पुलिस अधीक्षक निमेश कुमार बरैया, सहायक रिटर्निंग अधिकारी, ईव्हीएम नोडल अधिकारी सहित निर्वाचन विभाग में संलग्न अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!