कोरबा

राजस्व मंत्री ने किया नवनिर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण

कोरबा  – राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने बुधवार को वार्ड क्र. 25 अंतर्गत सिद्धिविनायक मंदिर के पास विधायक मद से नवनिर्मित सामुदायिक भवन लोकार्पण मुख्य अतिथि के रूप में किया। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर  राजकिशोर प्रसाद के द्वारा की गई, वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में सभापति श्यामसुंदर सोनी, मेयर इन काउंसिल के सदस्यगण, पार्षदगण, एल्डरमेनगण आदि उपस्थित थे।

नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा वार्ड क्र. 25 में बुधवारी बाईपास कुंआभट्ठा में अघरिया समाज द्वारा निर्मित सिद्धिविनायक मंदिर के समीप राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के विधायक मद से सामुदायिक भवन का निर्माण 07 लाख 92 हजार रूपये की लागत से किया गया है, कल उक्त स्थल पर आयोजित लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने नवनिर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया, उन्होने फीता काटकर एवं लोकार्पण पट्टिका का अनावरण कर सामुदायिक भवन को लोकार्पित किया। इस अवसर पर राजस्व मंत्री श्री अग्रवागल द्वारा महापौर मद से वार्ड क्र. 25 में सिद्धिविनायक मंदिर के पास 03 लाख 92 हजार रूपये की लागत से निर्मित किए जाने वाले यूरिनल के निर्माण कार्य का भूमिपूजन भी किया गया।

आयोजित कार्यक्रम के दौरान दिए गए अपने  उद्बोधन में राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा कि यह सामुदायिक भवन अघरिया पटेल समाज के लिए एक सौगात के समान है, पूर्व में उनके द्वारा मांग रखी गई थी, जिसका सम्मान करते हुए यह सामुदायिक भवन बनवाया गया है। उन्होने कहा कि मेरा प्रारंभ से ही यह उद्देश्य रहा है कि कोरबा में रह रहे सभी समाज के लोगों का समान रूप से विकास हों, सभी समाज संगठित हों, सभी समाजों के लिए उनके अपने भवन हों, जहाँ पर वे अपने सामाजिक, सांस्कृतिक व सार्वजनिक कार्यक्रमों का आयोजन सुविधापूर्ण ढंग से कर सकें। उन्होने कहा कि लगभग सभी समाज के लिए बनाए गए भवनों की अगली कड़ी में यह सामुदायिक भवन निर्मित कराया गया है, अघरिया पटेल समाज का महत्वपूर्ण योगदान कोरबा एवं छत्तीसगढ़ के विकास में रहा है, जिसके लिए मैं समाज का अभिनंदन करता हूॅं, इस मौके पर उन्हेाने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता स्व.नंदकुमार पटेल के व्यक्तित्व, कृतित्व एवं छत्तीसगढ़ के विकास में उनके योगदान को स्मरण किया। समाज के द्वारा दो अतिरिक्त कमरों के निर्माण की मांग का सम्मान करते हुए राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने अपनी सहमति देते हुए महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद से इस हेतु आवश्यक कार्यवाही करने कहा।
कोरबा के विकास के लिए संकल्पित हैं, राजस्व मंत्री- इस अवसर पर महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि कोरबा के विकास, निगम क्षेत्र के सभी वार्डो में समान रूप से विकास कार्यो के संपादन एवं जनता जनार्दन की समस्त छोटी-बड़ी समस्याओं के निराकरण के लिए राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल पूर्ण रूप से कृतसंकल्पित हैं, वार्डो में विकास कार्यो को कराने एवं जनसमास्याओं का तुरंत निराकरण करने की दिशा में लगातार मार्गदर्शन एवं दिशा निर्देश मुझे प्राप्त हो रहा है, साथ ही विकास कार्यो हेतु धनराशि की व्यवस्था भी समय-समय पर राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल के द्वारा विभिन्न मदों के अंतर्गत कराई जा रही है। महापौर श्री प्रसाद ने कहा कि निगम क्षेत्र में अभी आगे विकास को और अधिक गति एवं दिशा दी जाएगी तथा सभी वार्डों में समान रूप से विकास कार्य होंगे।

लोकार्पण व भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान मेयर इन काउंसिल सदस्य संतोष राठौर, सपना चौहान, पार्षद शैलेन्द्र सिंह पप्पी, दिनेश सोनी, राजेन्द्र सूर्यवंशी, अनुज जायसवाल, एल्डरमेन बच्चू मखवानी, सनद दीवान, एस.मूर्ति, संगीता सक्सेना, रूपा मिश्रा, सुरेश अग्रवाल, शशि अग्रवाल, बनवारी पहुजा, महेश अग्रवाल, हाजी इकबाल दयाल, राजेश यादव, शांता मडावे, गायत्री नायक, भुवनेश्वर पटेल, अवध पटेल, लक्ष्मी नारायण पटेल, विनोद पटेल, धनंजय पटेल, सुरेश पटेल, देवेन्द्र कश्यप आदि के साथ काफी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे।

Editor in chief | Website | + posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button