कोरबा

रामपुर दारू भट्ठी के सामने पुनः हटाया गया अतिक्रमण

कोरबा  – कलेक्टर श्रीमती रानू साहू के मार्गदर्शन एवं आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय के दिशा निर्देशन में बुधवार को नगर निगम कोरबा के अतिक्रमण दस्ते ने रामपुर शराब दुकान देशी दारू भट्ठी के सामने किए गए अतिक्रमण को पुनः हटा दिया तथा अतिक्रमणकारियों को कड़ी हिदायत दी कि वे पुनः अतिक्रमण न करें, अतिक्रमण करने से बाज आएं अन्यथा कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

यहॉं उल्लेखनीय है कि कोरबा बालको मार्ग पर स्थित रामपुर देशी शराब दुकान के सामने सड़क किनारे शासकीय जमीन पर कब्जा करते हुए दुकानें बना ली गई थी, जिन पर चखना बेचने का व्यवसाय किया जा रहा था, इसके साथ ही पोल्ट्री फार्म भी अवैध रूप से चलाया जा रहा था। मुख्य मार्ग पर चखना दुकानों द्वारा भारी मात्रा में डिस्पोजल सहित अन्य कचरा फैलाया जा रहा था जिस पर कार्यवाही करते हुए विगत 11 फरवरी को जिला प्रशासन व नगर निगम की टीम द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुए उक्त अतिक्रमणों को वहॉं से हटाया गया था किन्तु इस बीच पुनः अतिक्रमणकारियों द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया था, जिसको संज्ञान में लेते हुए आयुक्त प्रभाकर पाण्डये ने इन अतिक्रमणों को हटाने तथा भविष्य में पुनः अतिक्रमण न होने के कड़े निर्देश निगम के अतिक्रमण प्रभारी को दिए। अतिक्रमण प्रभारी योगेश राठौर के साथ निगम की टीम ने आज पुनः अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की तथा जे.सी.बी. के माध्यम से इन अतिक्रमणों को हटाकर उक्त स्थल को अतिक्रमण मुक्त कराया। अमले द्वारा अतिक्रमणकारियों को सख्त हिदायत दी गई कि वे पुनः अतिक्रमण करने का प्रयास न करें, अन्यथा कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

अतिक्रमण पर रखें सतर्क नजर, करें त्वरित कार्यवाही- आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने निगम के मैदानी अधिकारी कर्मचारियों को कड़े निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने कार्य स्थलों में अतिक्रमण पर सतर्क नजर रखें तथा जहॉं कहीं भी अतिक्रमण, अवैध कब्जा दिखे, उसकी तत्काल सूचना अतिक्रमण दस्ते को दें, साथ ही यह अंतिम रूप से सुनिश्चित करें कि कहीं पर भी नया अतिक्रमण न होने पाएं। उन्होने अतिक्रमण दस्ता प्रभारी को सख्त निर्देश दिए हैं कि अतिक्रमण की जानकारी प्राप्त होते ही अविलंब अवैध कब्जा हटाने की कार्यवाही करें।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!