कोरबा

लंबित प्रकरणों का निराकरण करने पुलिस पुनः चालु करेगी अभियान

थाना और चौकियों का निरीक्षण करेंगे पुलिस अधीक्षक

कोरबा,04 दिसंबर (ट्रैक सिटी) कोरबा जिले में पुलिसिंग में कसावट लाने के साथ-साथ व्यवस्था को पारदर्शी बनाने के लिए कई स्तर पर काम किया जा रहा हैं। अब हर मंगलवार को पुलिस अधीक्षक थाना और चौकी का भ्रमण करने के साथ जनता की शिकायत सुनने के साथ हल करेंगे। इसके साथ ही लंबित मामलों का निराकरण करने का प्रयास भी किया जाएगा।
वर्ष 2023 की विदाई के लिए लगभग 3 सप्ताह का समय बचा हैं। इस स्थिति में पुलिस के सामने लंबित मामलों को निपटाने की चुनौती हैं। अलग-अलग प्रकार से संबंधित लंबित अपराधों के बारे में जानकारी लेकर निराकरण करने के लिए अब विशेष रूप से अभियान पर काम होगा। कोरबा जिला पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि वर्ष की समाप्ति से पहले इस दिशा में पुलिस आवश्यक कार्रवाई करेगी।
चुनावी वर्ष होने के कारण पुलिस पिछले दो-तीन महीना से लगातार व्यस्त रही। विभिन्न क्षेत्रों में रैली सभा के साथ-साथ अन्य गतिविधियों को लेकर बड़ी संख्या में पुलिस बल को बाहर भेजना पड़ा। इसके कारण थाना चौकिया में कामकाज पर असर पड़ा। विधानसभा निर्वाचन के मतदान और मतगणना की कार्यवाही पूरी होने के साथ अब पुलिस का कामकाज पटरी पर लौटती नजर आ रही हैं, लेकिन इसी के साथ उसे अब बड़ी संख्या में लंबित मामलों को हल करना भी होगा।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!