कोरबा

वार्ड, बस्तियों, सार्वजनिक स्थलों, कार्यालयों को कराया जा रहा सेनेटाईज कोरोना के बढ़ते मामलों पर निगम प्रशासन एलर्ट

• भीड़भाड़ वाली जगहों पर सतर्क नजर, लोगों को दी जा रही समझाईश

कोरबा/ट्रैक सीटी- कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन के साथ ही नगर निगम प्रशासन एलर्ट मोड़ पर आ गया है। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू के मार्गदर्शन एवं आयुक्त कुलदीप शर्मा के निर्देश पर निगम द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव व सुरक्षा हेतु वार्ड, बस्तियों, सार्वजनिक स्थानों व कार्यालयों में सेनेटाईजेशन का कार्य पुनः प्रारंभ कर दिया गया है, जिसके तहत आज दर्जनों वार्ड एवं बस्तियों तथा शासकीय, अशासकीय कार्यालयों, सार्वजनिक स्थानों को सेनेटाईज किया गया।

यहॉं उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने शुरू हो गए हैं, इन बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन सतर्क हो गया है, एक ओर जहाँ संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सेनेटाईजेशन का कार्य प्रारंभ किया गया है, वहीं दूसरी ओर लोगों को समझाईश देने एवं कोविड गाईड लाईन का पालन कराने हेतु प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक कदम उठाएं जा रहे हैं। देखने में आ रहा है कि लोग कोरोना के बढ़ते मामलों के प्रति अभी गंभीर नहीं है, वे बिना मास्क पहने घरों से बाहर सार्वजनिक स्थानों में पहुंच रहे हैं तथा कोविड प्रोटोकाल का पालन नहीं किया जा रहा है, इस दिशा में जिला एवं निगम प्रशासन द्वारा सतर्कता बरतते हुए लोगों को लगातार समझाईश दी जा रही है। निगम के स्वास्थ्य विभाग के अमले ने आज सेनेटाईजेशन की दिशा में त्वरित रूप से कदम उठाते हुए विभिन्न वार्ड, बस्तियों, बस स्टापों, बस स्टैण्ड, निगम के उद्यानों एवं वहाँ पर स्थित उपकरणों, शासकीय, अशासकीय कार्यालयों, कलेक्ट्रेट, जिला पंचायत, निगम कार्यालय साकेत, विभिन्न जोन कार्यालय, जिला अस्पताल व अन्य अस्पतालों, सुलभ शौचालयों के साथ विभिन्न भीडभाड़ वाली जगहों व सार्वजनिक स्थानों में सेनेटाईजेशन का कार्य किया गया।

मास्क लगाएं, कोविड प्रोटोकाल का पालन करें- कलेक्टर श्रीमती रानू साहू, महापौर राजकिशोर प्रसाद एवं आयुक्त कुलदीप शर्मा ने आमजन से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए घर से बाहर निकलने पर मास्क अवश्य लगाएं, सार्वजनिक स्थानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें तथा शासन प्रशासन द्वारा समय-समय पर जारी किए गए कोविड प्रोटोकाल का अनिवार्य रूप से पालन करते हुए कोरोना संक्रमण से बचें तथा दूसरों को भी संक्रमित होने से बचाएं।

जनजागरूकता हेतु मुनादी कराएं- आयुक्त कुलदीप शर्मा ने निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे कोविड-19 के संक्रमण के प्रति लोगों में जागरूकता लाने हेतु वार्ड, बस्तियों, बाजारों, आवासीय व व्यवसायिक क्षेत्रों में मुनादी कराएं तथा मुनादी के माध्यम से लोगों को जागरूक करें कि वे घर से बाहर निकलने पर अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं, भीड़भाड़ वाली जगहों, दुकानों, बाजारों आदि में सोशल डिस्टेंसिंग अपनाएं तथा शासन प्रशासन द्वारा समय-समय पर जारी कोविड प्रोटोकाल का पालन करें।

Editor in chief | Website | + posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button