IMG-20230125-WA0035
IMG-20230125-WA0037
IMG-20230125-WA0038
कोरबा

विश्व विख्यात मोटीवेटर डॉक्टर उज्जवल पाटनी 7 जून को कोरबा में

कोरबा की समाज सेवी संस्था उमंग जो विगत कई वर्षों से समाज सेवा के क्षेत्र में निरंतर कार्य करते हुए कोरबा अंकुर स्कूल का संचालन भी कर रही है जिसमें 80 बच्चे अध्यनरत हैं उमंग एक विशुद्ध रूप से सामाजिक संस्था है जिसमें नगर के 10 प्रतिष्ठित युवा निःस्वार्थ अपनी सेवाएं दे रहे जिसमें से कोरबा के प्रतिष्ठित डॉक्टर दानी डॉ राकेश अग्रवाल, सुशील सिंगल (सिल्लू) जितेंद्र अग्रवाल (जित्तू) रोहित शाह, राम कुमार सोनी, संजय बुधिया, कुंज बिहारी अग्रवाल, पवन अग्रवाल (ऑटो सेंटर) शामिल है ।

आज तिलक भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए संजय बुधिया ने बताया कि उमंग द्वारा अंकुर स्कूल के साथ-साथ अब गूंगे बहरे बच्चों का स्कूल भी प्रारंभ किया गया है, जिसमें 10 बच्चे वर्तमान में अध्यनरत है ।अजय ने बताया कि सामाजिक कार्यों की इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए विश्व विख्यात मोटीवेटर डॉक्टर उज्जवल पाटनी को कोरबा बुलाया जा रहा है जो 7 जून को इंदिरा स्टेडियम स्थित राजीव ऑडिटोरियम में अपनी प्रस्तुति देंगे। उज्जवल पाटनी मोटिवेशन के क्षेत्र में एक जाना पहचाना नाम है जिन्हें 3 विश्व स्तरीय अवार्ड और 10 इंडियन अवार्ड से नवाजा जा चुका है ।डॉक्टर उज्जवल पाटनी एक अंतरराष्ट्रीय ट्रेनर, बेस्ट सेलिंग, लेखक टॉप बिजनेस कोच और business jeeto.com के फाउंडर है। डॉक्टर पाटनी भारत के एकमात्र ऐसे मोटिवेशनल स्पीकर हैं जिन्हें तीन विश्व रिकार्ड का सफल नेतृत्व करने का विलक्षण गौरव हासिल है। पाटनी को उनके कार्य क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए 15 से ज्यादा प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है जिसमे 10 इंडियन थिंकर अवार्ड, बेस्ट कोर्पोरिट ट्रेनर ऑफ इंडिया, शासन द्वारा पंडित सुंदरलाल राज्य अलंकरण, लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड ,लायंस इंटरनेशनल द्वारा एक्सीलेंस अवार्ड एवं कमल पत्र प्रमुख है ।

यूट्यूब और फेसबुक में बिजनेस और जीवन पर आधारित “द उज्जवल पाटनी शो” को 8 मिलियन से ज्यादा भारतीय ,75+ देशों में देखते हैं। डॉक्टर उज्जवल पाटनी को यूट्यूब द्वारा विश्व प्रसिद्ध गोल्ड क्रिएटर अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है ।एक डेंटिस्ट के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाले डॉक्टर पाटनी आज भारत की धरती से विश्व स्तर पर सबसे ज्यादा सुने जाने वाले आवाजों में से एक हैं। आप सब “द उज्जवल पाटनी शो” के बिजनेस और  लाइफ पर आधारित ऑडियो को Spotify podcast में भी सुन सकते हैं।

डॉ.पाटनी की 7 पुस्तकें,12 भारतीय भाषाओं एवं 2 विदेशी भाषाओं में प्रकाशित हुई है जिसकी 1 मिलियन से ज्यादा प्रतियां 28 देशों में उपलब्ध कराई गई है। डॉक्टर पाटनी के प्रसिद्ध पुस्तकों में पावर थिंकिंग, जीत या हार, रहो तैयार, सफल वक्ता, सफल व्यक्ति, जूडो,जोड़ो जीतो, ग्रेट वर्ड्स,विल हर्ट, एस्पायर बिफोर, एस्पायर आदि सम्मिलित है पाटनी ने दो हजार से ज्यादा मोटिवेशनल सेमिनार को 100 से ज्यादा भारतीय एवं विदेशी शहरों में आयोजित हुए हैं जिनमें 2 मिलियन से ज्यादा श्रोता सम्मिलित हुए हैं ।
बिजनेस गुरुकुल वीआईपी एवं बिजनेस ऑडिट उनके प्रसिद्ध मोटिवेशनल कार्यक्रम है इससे प्रेरित होकर 10,000 से ज्यादा बिजनेस ऑनर्स एवं प्रोफेशनल ने अपने जीवन जीने और काम करने के तरीकों को बदल दिया है

7 जून को आ रहे डॉक्टर उज्जवल पाटनी के कोरबा में ऑडिशन से लोगों में उत्साह का संचार हुआ है निश्चित ही उनके इस कार्यक्रम से कोरबा के व्यापारी वर्ग युवाओं को प्रेरणा मिलेगी और जीवन जीने की कला में बदलाव आ सकता है ।

Editor in chief | Website | + posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!