कोरबा

शहर के प्रमुख चौक-चौराहों के बहुरेंगे दिन, होगा सौदंर्यीकरण

स्मृति उद्यान को दिया जाएगा शहर के सुव्यवस्थित गार्डन का स्वरूप, होगा जीर्णोद्धार व सौदंर्यीकरण

आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने अलसुबह किया शहर का भ्रमण, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

कोरबा – आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय के निर्देश पर कोरबा शहर के प्रमुख चौक-चौराहें तानसेन चौक, सी.एस.ई.सी.चौक, घंटाघर चौक, टी.पी.नगर चौक एवं सी.एस.ई.बी.चौक से शारदा विहार रेलवे फाटक मोड़ तक के मुख्य मार्ग को नए सिरे सजाया-संवारा जाकर उन्हें सौदंर्यीकृत किया जाएगा, तो वहीं दूसरी ओर शहर के प्रमुख उद्यान स्मृति उद्यान को सुव्यवस्थित व सर्वसुविधायुक्त गार्डन के रूप में विकसित किया जाएगा।

आज आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने अधिकारियों के साथ अलसुबह शहर का दौरा किया तथा विभिन्न चौक-चौराहों एवं स्मृति उद्यान का निरीक्षण कर उनके सौदंर्यीकरण एवं व्यवस्थित करने के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान जोन कमिश्नर व कार्यपालन अभियंता अखिलेश शुक्ला, सहायक अभियंता राहूल मिश्रा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। आयुक्त श्री पाण्डेय ने तानसेन चौक का निरीक्षण करते हुए चौक के जीर्णोद्धार, सौदंर्यीकरण व उद्यानकी संबंधी कार्यो को संपादित कराए जाने के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक टिप्स देते हुए उनका मार्गदर्शन किया। इसी प्रकार सी.एस.ई.बी.चौक से शारदा विहार तक के मुख्य मार्ग का निरीक्षण कर उन्होने सड़क के किनारे पूर्व में निर्मित म्यूरल्स व सिविल वर्क में पेंटिंग रंगाई, पोताई आदि कार्यो के साथ-साथ लैण्ड स्केपिंग एवं फोकस लाईट स्थापित कर सौदंर्यीकरण किए जाने के निर्देश दिए तथा वहॉं पर स्थित पेड़ों की गेप-फिलिंग हेतु पौधों का रोपण किए जाने के संबंध में अधिकारियों का मार्गदर्शन किया। इस दौरान आयुक्त श्री पाण्डेय ने घंटाघर चौक तक उसके आसपास के क्षेत्रों का निरीक्षण कर चौक को व्यवस्थित करने, फुटपाथ में किए गए अवैध कब्जों को हटाकर साफ-सफाई कराने तथा उद्यानकी, रंगाई, पोताई आदि के द्वारा चौक का सौदंर्यीकरण किए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

रोड साईड मिनी गार्डन का जीर्णोद्धार- सौदंर्यीकरण के मद्देनजर सी.एस.ई.बी.चौक से आगे विवेकानंद उद्यान के सामने रोड साईड मिनी गार्डन का निर्माण पूर्व में किया गया था। आयुक्त श्री पाण्डेय ने उक्त स्थल का निरीक्षण कर गार्डन में स्थित फाउंटेन जो वर्तमान में बंद पड़ा हुआ है, उसे मरम्मत कर चालू करने तथा साफ-सफाई एवं आवश्यकतानुसार अन्य विकास कार्य कर मिनी गार्डन का सौदंर्यीकरण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उक्त स्थल पर ठेले खोमचे लगाकर अतिक्रमण कर लिया गया है, आयुक्त श्री पाण्डेय ने वहॉं से अतिक्रमण हटाकर अप्पू गार्डन के सामने विकसित किए गए निर्धारित स्थल पर ठेले खोमचो को व्यवस्थित करने के निर्देश भी दिए।

स्मृति उद्यान का होगा कायाकल्प- आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने घंटाघर निहारिका रोड पर स्थित शहर के प्रमुख उद्यान स्मृति उद्यान का निरीक्षण किया, यह उद्यान शहर के प्रमुख व्यवसायिक व आवासीय क्षेत्र एवं मुख्य मार्ग में स्थित है, जहॉं पर शाम व रात्रि के समय काफी संख्या में लोग पर्यटन मनोरंजन के लिए सपरिवार पहुंचते हैं। आयुक्त श्री पाण्डेय ने उद्यान को शहर के एक सुव्यवस्थित एवं सर्वसुविधायुक्त उद्यान का स्वरूप दिए जाने हेतु त्वरित रूप से प्रस्ताव तैयार करने तथा बंद पड़े फाउण्टेन का चालू करने, फुटपाथ व वाकिंग पाथवे की मरम्मत करने, खाली जगहों में उद्यानकी कार्य किए जाने तथा नियमित साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!