कोरबा

समय सीमा में पूर्ण हो निर्माण कार्य: कलेक्टर श्रीमती साहू कलेक्टर ने समस्त निर्माण विभाग के कार्यों की बैठक में की समीक्षा, दिए जरूरी निर्देश

कोरबा / कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी निर्माण विभागों के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने लोक निर्माण विभाग, हाउसिंग बोर्ड, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, आदिवासी विकास विभाग, प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना एवं सिंचाई विभाग के अंतर्गत जिले में चल रहे विकास और निर्माण कार्यों की जानकारी ली। कलेक्टर श्रीमती साहू ने स्वीकृत अप्रारंभ कार्यों को प्रारंभ करने और प्रगतिरत कार्यों को समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से निर्माण कार्यों में भू -अर्जन के लंबित मामलों की भी जानकारी ली। साथ ही विभागों को आपसी समन्वय कर विकास कार्यों को समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने कहा कि जिले में जारी प्रगतिरत कामों में तेजी लाई जाये। जून माह तक अधिकतम कार्यों को पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित कर काम में प्रगति लाई जाए। कलेक्टर श्रीमती साहू ने निर्माण साइटों पर अवैध निर्माण सामग्रियों का उपयोग नहीं करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने सभी निर्माण सामग्रियों रेत, गिट्टी, मिट्टी आदि के रायल्टी पर्ची सुनिश्चित कर ही उपयोग में लाने के भी निर्देश दिए। वर्चुअल माध्यम से आयोजित बैठक में लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता ए के वर्मा, पीडब्ल्यूडी विभाग के सभी अनुविभागीय अधिकारी, ईई आरईएस अशोक देवांगन, ईई पीएमजीएसवाई कमल साहू, एई क्रेडा एन के राय सहित अन्य अधिकारीगण शामिल हुए।

बैठक में कलेक्टर श्रीमती साहू ने लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत निर्माणाधीन सड़क, भवन और स्कूल भवनों की जानकारी ली। उन्होंने जिले के विभिन्न मार्गाे पर बीटी पैच रिपेयर के कामों की भी जानकारी ली तथा रिपेयर किए गए कामों का अद्यतन फोटोग्राफ्स के साथ जानकारी देने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से निर्माण कार्य में लगे मजदूरों और कार्यों की पूर्ण होने की समय सीमा के बारे में  जानकारी ली। साथ ही जिले में बन रहे विभिन्न पुल पुलियो की भी जानकारी ली। अधिकारियों ने दर्री बराज पर पुल के पास बन रहे समानांतर पुल का निर्माण कार्य लगभग जून माह तक पूरा हो जाने की जानकारी दी। कलेक्टर ने हाउसिंग बोर्ड द्वारा बनाए जा रहे कन्वेंशन हॉल, स्याहीमुड़ी में ऑडिटोरियम तथा कलेक्टोरेट परिसर में सभा कक्ष के निर्माण कार्य को भी समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!