कोरबा

समाधान शिविरों के प्रति बढ़ रहा आमजन का विश्वास, समस्याओं का धरातलीय स्तर पर हो रहा समाधान – आयुक्त

कलेक्टर श्रीमती रानू साहू के निर्देश पर आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने निगम सहित जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारियों की ली बैठक

समाधान शिविर की तैयारियों, अब तक प्राप्त आवेदनों एवं उनके निराकरण की कार्यप्रगति की समीक्षा की

कोरबा – आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने अधिकारियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा है कि सरकार तुहर द्वार कार्यक्रम के तहत आयोजित हो रहे वृहद समाधान शिविरों के प्रति आमजन का विश्वास काफी बढ़ा है, जिसका प्रमुख कारण यह है कि उनकी समस्याओं व शिकायतों का धरातलीय स्तर पर संतुष्पिूर्ण निराकरण हो रहा है। उन्होने कहा कि जिले के सभी विभाग आपसी समन्वय बनाकर आमनागरिकों की समस्याओं व शिकायतों का बेहतर निराकरण कर रहे हैं, हम सभी को इस दिशा में अभी और अधिक परिश्रम कर आमजन की अपेक्षाओं पर खरा उतरना है।
कलेक्टर श्रीमती रानू साहू के निर्देश पर आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने आज नगर पालिक निगम कोरबा के मुख्य प्रशासनिक भवन साकेत स्थित सभाकक्ष में जिले के विभिन्न विभागों सहित निगम के अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक ली। उन्होने 08 जून को दर्री जोन में आयोजित वृहद समाधान शिविर की तैयारियों की विस्तार से समीक्षा बैठक के दौरान की तथा अधिकारियों का मार्गदर्शन किया। इस अवसर पर आयुक्त श्री पाण्डेय ने नगर पालिक निगम कोरबा से संबंधित पेयजल, नल कनेक्शन, स्ट्रीट लाईट, विभिन्न पेंशन योजनाओं, विकास, निर्माण व मरम्मत कार्य सहित जिले के विभिन्न विभागों खाद्य, पुलिस, राजस्व, विद्युत, वन, शिक्षा, श्रम, स्वास्थ्य, परिवहन, महिला बाल विकास के साथ अन्य विभागों से संबंधित समस्याओं व शिकायतों के संबंध में प्राप्त आवेदनों तथा उनके निराकरण की कार्यप्रगति की विभागवार समीक्षा की, उन्होने सभी आवेदनों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण किए जाने के संबंध में अधिकारियों का आवश्यक मार्गदर्शन किया। आयुक्त श्री पाण्डेय ने अधिकारियों से कहा कि लोगों की समस्याओं व शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण व वास्तविक निराकरण हों, यह हम सबका सामूहिक दायित्व है, अतः सभी विभाग आपसी समन्वय बनाकर आवेदनों के शतप्रतिशत निराकरण की कार्यवाही सुनिश्चित कराएं।
शिविर तैयारियों की समीक्षा – बैठक के दौरान आयुक्त श्री पाण्डेय ने दर्री जोन कमिश्नर व अन्य अधिकारियों को शिविर आयोजन के संबंध में आवश्यक मार्गदर्शन दिया। उन्होने शिविर हेतु की जा रही तैयारियों की विस्तार से समीक्षा की, शिविर में भोजन, पेयजल, बैठक व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाओं के साथ-साथ नगर निगम कोरबा व जिले के विभिन्न विभागों द्वारा स्थापित किए जाने वाले काउंटरों एवं वहां की व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों का मार्गदर्शन करते हुए शिविर के सफल संचालन के संबंध में समुचित दिशा निर्देश दिए।
बैठक के दौरान अपर आयुक्त खजांची कुम्हार, उपायुक्त पवन वर्मा, जोन कमिश्नर ए.के.शर्मा, कार्यपालन अभियंता आर.के.माहेश्वरी, भूषण उरांव के साथ-साथ, खाद्य, पुलिस, राजस्व, विद्युत, वन, शिक्षा, श्रम, स्वास्थ्य, परिवहन, महिला बाल विकास आदि विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Editor in chief | Website | + posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button